छत्तीसगढ़

पांच आईपीएस अफसर सिंगापुर में लेंगे ट्रेनिंग, दो एसपी लौट रहे

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस के पांच आईपीएस अफसर माहांत में इंडक्शन कोर्स के लिए सिंगापुर जाएंगे। विदेश में ट्रेनिंग करने से पहले सभी अधिकारी हैदराबाद स्थित पुलिस अकादमी में करीब एक माह तक अध्ययन व सुरक्षा के मसले पर विशेष कार्यशालाओं में भी भाग लेंगे। दूसरी तरफ, टे्रनिंग पूरा करने के बाद कांकेर और राजनांदगांव एसपी 10 तारीख को लौट रहे हैं।
बताया गया कि केंद्र सरकार से अनुमति मिलने के बाद राज्य सरकार ने 1997-98 बैंच के पांच अफसर शशिमोहन सिंह, एसटीएफ कमाडेंट राजेश कुकरेजा, रायगढ़ एसपी राजेश अग्रवाल, 7वीं बटालियन कमाडेंट विजय अग्रवाल और माना स्थित 4 वीं बटालियन के कमाडेंट रामकृष्ण साहू को प्रशिक्षण में जाने सहमति दे दी है।
शशिमोहन सिंह और राजेश कुकरेजा राज्य पुलिस सेवा के 1997 बैच के अफसर है जबकि राजेश अग्रवाल, विजय अग्रवाल और रामकृष्ण साहू 1998 बैंच के राज्य पुलिस के अफसर है। आईपीएस अवार्ड होने के बाद सभी को प्रशिक्षण के लिए भेजा जा रहा है। करीब डेढ़ माह की प्रशिक्षण में पांचों सिंगापुर में सप्ताहभर की पुलिस प्रशिक्षण में भाग लेंगे। बताया गया कि पांचों अधिकारी सभवत: 26 अगस्त को प्रशिक्षण के लिए रवाना होंगे।
दूसरी तरफ, कांकेर एसपी केएल ध्रुव और राजनांदगांव एसपी कमललोचन कश्यप भी ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर गए थे। करीब 45 दिनों की ट्रेनिंग के बाद 10 तारीख को लौटेंगे और यहां जाइनिंग देंगे।

Related Articles

Back to top button