छत्तीसगढ़

जोगी कांग्रेस का निकायों में पूर्ण शराबबंदी का वादा

रायपुर । साल के अंत में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए जोगी कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पूर्ण शराबबंदी, आबादी पट्टा, बीपीएल परिवारों को जलकर, संपत्तिकर से छूट, पारपंरिक त्यौहारों के लिए फंड और रोजगार जैसे 22 अलग-अलग बिंदुओं को घोषणापत्र में जारी किया है। पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा कि आगामी निकाय चुनाव में जोगी कांग्रेस नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में होगी।
उन्होंने कहा कि राज्य के इतिहास में पहली बार निकाय चुनाव में कमल आर पंजा छाप के बाद जोगी कांग्रेस का हल चलाता किसान चुनाव चिन्ह भी ईव्हीएम में नजर आएगा। उन्होंने कहा कि हमारी घोषणापत्र का एक-एक बिंदु हमारा प्रत्याशी शपथ पत्र के रुप में जारी करेगा। इस दौरान अजीत जोगी समेत पार्टी के अनेक नेता भी मौजूद थे।
अजीत जोगी विधायकों के साथ जाएंगे राजभवन
9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस है। लेकिन इसके ठीक एक दिन पहले आदिवासी हितों को लेकर अजीत जोगी अपने विधायकों के साथ राजभवन जाएंगे। गुरुवार की सुबह 11.30 बजे अजीत जोगी अपने पार्टी के विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह, रेणु जोगी, प्रमोद शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी, पूर्व विधायक आर.के. राय, महासचिव महेश देवांगन के साथ राजभवन पहुंचेंगे।
जोगी राज्यपाल से मुलाकात कर आदिवासियों के हितों संबंधित विषयों पर चर्चा कर ज्ञापन सौंपेंगे. पार्टी के अध्यक्ष अमित जोगी का आरोप है, राज्य सरकार आदिवासी हितों की रक्षा नहीं कर पा रही है. प्रदेश में भय का माहौल बनते जा रहा है। आदिवासी युवकों की संदिग्ध मौत पुलिस हिरासत में हो रही है। हमारी मांग है कि राज्यपाल इस पर संज्ञान लेकर आदिवासियों की रक्षा करें।

Related Articles

Back to top button