छत्तीसगढ़

सीएम बघेल का बयान, मानसिक संतुलन खो चुके रमन, शिवराज को दी नसीहत

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर विकास सूचकांक को लेकर दिए बयान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि रमन अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। साथ शिवराज सिंह चौहान के बयान पर पलटवार भी किया। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि शिवराज जी अमित शाह के बारे में क्या ख्याल है। ये भी वो स्पष्ट करें। शायद वो भूल गए हैं कि देश की आजादी के लिए सबसे लंबे समय तक कोई जेल में रहा तो वो नेहरू जी रहे। देश के लिए अगर काम करना अपराध है तो हम अपराधी हैं।
दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होकर रविवार को राजधानी लौटे हैं। एयरपोर्ट पर मीडिया से मुखातिब होकर सीएम बघेल ने बयान दिया। सीएम बघेल ने रमन सिंह पर विकास सूचकांक को लेकर दिए बयान पर भी निशाना साधा। बघेल के मुताबिक रमन अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। प्रदेश को बर्बाद करने वाले वो खुद हैं। उन्हें ये भी नहीं पता कि जो सूची आई है वो 2018-19 की है। उस समय प्रदेश में उनकी सरकार थी। हमारी नहीं।
एससी के आरक्षण में किसी के साथ अन्याय नहीं होगा
सीएम बघेल ने मिनीमाता के पुण्यतिथि पर ऐलान किया कि गिरौदपुरी को छत्तीसगढ़ के प्रमुख स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। मिनीमाता की समृति में छत्तीसगढ़ में 11 कन्या छात्रावासों के लिए अगले बजट में स्वीकृति दी जाएगी। इसके साथ ही बघेल ने आरक्षण के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति को उनकी जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण दिया जाएगा। एससी आरक्षण को लेकर बघेल ने सतनामी समाज को भरोसा दिलाया है कि आरक्षण को लेकर कोई किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। समाज के लोगों ने के.पी. खाण्डे के नेतृत्व मेंं समाज की ओर से उक्त मांग रखी। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में जनसंख्या के आधार पर हमारा आरक्षण नहीं है राज्य में हमारी आबादी 12.8 प्र.श. है जबकि आरक्षण मंत्री 12 प्र.श. है आबाद के हिसाब से आरक्षण दिया जाए। के.पी. खाण्डे ने समाज की ओर से उक्त मांग रखी जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल पूरा करने का आश्वासन दिया। आरक्षण की मांग पर गंभीरता पूर्वक विचार करने की बात कही है।
‘आइडिया ऑफ इंडिया’ को बचाने अध्यक्षा के साथ खड़े रहेंगे
सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें एक लंबा अनुभव है। वो अनुभवी नेता है। कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए सोनिया गांधी के नाम पर आखिरकार शनिवार देर रात मुहर लग गई। पार्टी ने सीडब्लयूसी की बैठक में यह अहम फैसला लिया गया है। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष चुनी गई हैं। पार्टी के इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री भूपेश ने ट्वीट कर कहा सोनिया गांधी का नेतृत्व सदैव प्रभावी रहा है। ऐसे समय में जब देश अनेक चुनौतियों से गुजर रहा है, हम सब कांग्रेस कार्यकर्ता ‘आइडिया ऑफ इंडिया’ को बचाने के लिए हमारी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया जी के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे। वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने भी ट्वीट कर कहा, परिस्थितियों को देखते हुए यह एक न्यायपूर्ण, न्यायसंगत और उचित निर्णय है। एक बार फिर सोनिया जी द्वारा नेतृत्व किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button