छत्तीसगढ़

कश्मीर के संवेदनशील क्षेत्रों में ड्यूटी दे रही छत्तीसगढ़ की IPS बेटी

रायपुर। कश्मीर में तैनात छत्तीटसगढ़ की एक बेटी की खासी तारीफ हो रही है। पीडी नित्या छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की हैं। ये आईपीएस हैं। धारा-370 हटाए जाने के बाद से घाटी में इनके कामों को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। नित्या अपने कामों से वहां के लोगों का मन जीत रही हैं।
नित्यास ने एनआईटी रायपुर से केमिकल इंजीनियरिंग किया है। उनकी पहली नौकरी चंद्रपुर की सीमेंट फैक्टी में लगी थी लेकिन वह उसे रास नहीं आई। वहीं से यूपीएससी की तैयारी कर 2016 में आईपीएस के रूप में चयनित हुई। हाल ही में उनकी पोस्टिंग श्रीनगर में की गई।
नेहरू पार्क के उप विभागीय पुलिस अधिकारी के पद पर तैनात नित्या को राम मुंशी बाग और हरवन दाग्ची गांव के बीच निगरानी की जिम्मेदारी दी गई। करीब 40 किमी में फैला ये इलाका संवेदनशील है। इस इलाके में न केवल पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र डल झील ही है, बल्कि राज्यपाल आवास और वो इमारत भी है, जहां जम्मू कश्मीर के नेताओं व वीआईपी लोगों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नजरबंद किया गया है। करीब 40 किमी में फैला ये इलाका संवेदनशील है। इस इलाके में न केवल पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र डल झील ही है, बल्कि राज्यपाल आवास और वो इमारत भी है।

Related Articles

Back to top button