छत्तीसगढ़

रायपुर में गणेश पंडाल को लेकर पूर्व मंत्री राजेश मूणत और विधायक में ठनी

रायपुर। राजधानी में गणेश विसर्जन के लिए बने पंडाल को लेकर भाजपा नेता ,पूर्व मंत्री राजेश मूणत और रायपुर पश्चिम के कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय में ठन गई है। दोनों नेता खुलकर आमने-सामने आ गए हैं। जयस्तंभ चौक पर पिछले 15 साल से जिस जगह पर पूर्व मंत्री राजेश मूणत गणेशोत्सव के दौरान अपना मंच लगाकर लोगों का अभिवादन करते थे,वहां अब रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय का कब्जा हो गया है।
इस पर पूर्व मंत्री मूणत के साथ भाजपा नेताओं ने कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन से मिलकर उसी जगह पर पंडाल लगाने की अनुमति मांगी है। मामले में कलेक्टर ने टीम बनाकर मौके का मुआयना करने के बाद अनुमति देने का आश्वासन दिया है।
इधर, विधायक विकास उपाध्याय ने यहां पर पहले से ही प्रशासन से अपने कांग्रेस गणेश उत्सव समिति के लिए पंडाल लगाने की अनुमति ले ली है। इस पर पूर्व मंत्री राजेश मूणत का कहना है कि पिछले 15 साल से उनके सार्वजनिक सांस्कृतिक एवं सेवा समिति के बैनर तले ही मंच लगता आ रहा है। इसके लिए समिति की ओर से पांच सितंबर को आवेदन किया गया है, इसके बाद भी मंच के लिए प्रशासन की अब तक अनुमति नहीं मिलना समझ से परे है।
मूणत हैं समिति के संरक्षक
बता दें कि सार्वजनिक सांस्कृतिक एवं सेवा समिति के संरक्षक पूर्व मंत्री राजेश मूणत हैं। उनकी समिति ने गणेश विसर्जन के दौरान झांकी स्वागत मंच, सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्र चलाने की अनुमति के लिए आवेदन किया था।
समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि उनकी ओर से पांच सितंबर को ही आवेदन दे दिया गया था। पिछले 15 साल से झांकियों का जयस्तंभ चौक के सामने मंच बनाकर वे लोगों का अभिनंदन करते आ रहे हैं। बताया जाता है कि समिति के प्रतिनिधि मंडल ने रायपुर एसपी से मुलाकात करके अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्हें अनुमति ही नहीं मिली।

Related Articles

Back to top button