छत्तीसगढ़

विधायक के घर माफी मांगने पहुंचे एयर इंडिया के अधिकारी, ये है कारण

महासमुंद,रायपुर। छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के महासमुन्द विधायक विनोद चन्द्राकर के घर शनिवार सुबह एयर इंडिया रायपुर के दो स्टाफ माफी मांगने मिठाई लेकर पहुँचे। इंजीनियर एके टन्डन, और प्रफुल्ल कुमार ने यहां विधायक से भेंटकर मिठाई खिलाई।
उन्होंने सात सितंबर को विधायक के साथ एयर इंडिया के महिला कर्मी द्वारा किए गए बर्ताव और उत्पन्न परिस्थिति के लिए खेद जताते हुए भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने का आश्वासन दिया। इस पर विधायक लिखित माफीनामा और मीडिया के समक्ष जानबूझकर बदनाम करने के लिए मीडिया में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर माफीनामा स्वीकार करने की मांग रखी। ऐसा नहीं होने पर मानहानि का दावा करने की चेतावनी दी।
आधा घंटा तक हुई एयर इंडिया स्टाफ से चर्चा
कमरे में विधायक और एयर इंडिया स्टाफ की चर्चा करीब आधा घंटा तक हुई। चर्चा के बाद बाहर निकले एयर इंडिया स्टाफ ने मीडिया से चर्चा करने से इंकार कर दिया, केवल इतना कहा कि सीसीटीवी फुटेज देख लिया गया है, विधायक के खिलाफ कोई मामला नही बनता, इसलिए वे सौजन्य मुलाकात करने के लिए विधायक निवास पहुँचे हैं।
बाद में विधायक विनोद चन्द्राकर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि 7 सितम्बर को रांची जाने की फ्लाइट पकड़ने के पूर्व एयर इंडिया की महिला स्टाफ ने उनसे बदसलूकी कर जाने से रोक दी। और उल्टा उनके खिलाफ शिकायत कर दी। इसमे उनकी कोई गलती नही थी, और न ही उन्होंने अभद्रता की थी।
बावजूद मामले को मीडिया में उछालकर एयर इंडिया ने उनकी छवि धूमिल की है, विधायक ने कहा कि उन्होंने इस पूरे प्रकरण में सीसीटीवी फुटेज जांच करने की मांग किये थे। जिस पर प्रबंधन ने सीसीटीवी फुटेज जांच किया।
हो गया दूध का दूध और पानी का पानी
चन्द्राकर ने कहा कि फुटेज देखकर जब सब कुछ स्पष्ट हो गया तब शनिवार को एयर इंडिया के दो स्टाफ पहुंचकर घटना के लिए खेद प्रकट किये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि स्टाफ ने उन्हें वीआईपी गेस्ट का दर्जा देने की बात कही है। हालांकि उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया ।
विधायक ने एयर इंडिया स्टाफ से कहा कि वे जिस मीडिया में खबर सार्वजनिक कर उनकी छवि धूमिल किये हैं उन्ही मीडिया में खेद प्रकट करें। विधायक ने कहा कि ऐसा नही करने पर वे एयर इंडिया और संबंधित स्टाफ के विरूद्घ मानहानि का वाद दायर करेंगे।
यह है समूचा मामला, जिसे लेकर हुआ बवाल
छत्तीसगढ़ की महासमुंद सीट से कांग्रेस विधायक विनोद चंद्राकर बाबाधाम की धार्मिक यात्रा पर जाने के लिए सात सितंबर की शाम को रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचे। उनके पास शाम 6.30 बजे की रांची जाने का एयर इंडिया की टिकट थी । साथ में दो और सहयोगी भी थे। शाम 5.37 बजे एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच की लाइन में थे। विधायक विनोद के पास हैंड लगेज था, इस वजह से उनकी दूसरी बार जांच होने लगी।
तभी एयर इंडिया का एक स्टॉफ आया और जांच में सहयोग कराने लगा। तब तक उनका एक साथी उड़ान के लिए प्रवेश द्वार तक पहुंच चुका था, जहां एयर इंडिया की महिला स्टाफ खड़ी थी।
विधायक के साथी ने महिला स्टाफ को बताया कि दो से तीन मिनट में सुरक्षा जांच के बाद विधायक आ जाएंगे, इसके बावजूद उस महिला ने 6 बजकर 8 मिनट में गेट बंद कर दी और इन्हें फ्लाइट में जाने नहीं दिया। उस समय उड़ान में 22 मिनट का वक्त था, इस वजह से विधायक ने उनसे आग्रह भी किया, लेकिन वह नहीं मानीं।
विधायक चंद्राकर ने इस पर आपत्ति की और एयर इंडिया के सीएमडी से फोन पर बात करके इसकी शिकायत की। उनके वॉट्सएप पर लिखित शिकायत भी भेजा । इसके बाद विधायक विनोद दूसरे साधन से रांची चले गए ।
वहां से लौटते समय रास्ते में विभिन्न समाचार माध्यमों से पता चला कि महिला स्टाफ ने विधायक के खिलाफ बदसलूकी की शिकायत की है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एयर इंडिया ने जांच के निर्देश दिए। विधायक के अनुसार पूरे मामले की जांच ओर सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद यह तय हो गया कि विधायक के साथ एयर इंडिया ने ज्यादती की है।
इसलिए अब वे बैकफुट पर आकर उनसे मामले को रफा-दफा करने बारंबार गुजारिश कर रहे हैं। एयर इंडिया की बदनामी होने और मामले को आपस में सुलह से खत्म करने पर जोर दे रहे हैं। इधर, विधायक लिखित माफीनामा और भविष्य में इस तरह की घटना किसी भी यात्री के साथी नहीं होने का आश्वासन लिखित में चाह रहे हैं।

Related Articles

Back to top button