छत्तीसगढ़राजनीती

नान घोटालेबाजों के कृत्यों पर पर्दा डालने कौशिक कर रहे गलत बयानबाजी- शैलेष

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शेलैष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की नई सरकार ने नान घोटाले की एसआईटी जांच कराने का जो निर्णय लिया उसका असर अभी से दिखने लगा है। इससे जुड़े घोटालेबाजों के कृत्यों पर पर्दा डालने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक गलत बयानबाजी कर रहे हैं। 

राजीव भवन में आज मीडिया से बातचीत करते हुए शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि नान घोटाला प्रदेश के लाखों गरीबों के हक के राशन चोरी का मामला है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक अच्छी तरह जानते हैं नान घोटाले से लेकर झीरम नरसंहार तक भाजपा की सरकार ने क्या क्या किया।

कांग्रेस विधानसभा चुनाव के काफी पहले से कहती आई है कि हमारी सरकार बनी तो नॉन घोटाले की जांच करवाई जाएगी, जिससे पता चले कि सीएम ंमैडम, सीएम कुक एवं साहेब कौन हैं। इनके पास नान घोटाले के हजारों करोड़ कैसे पहुंचे।

लगता है कौशिक इस बात से घबराए हुए हैं कि नान का पैसा जो नागपुर, सतना एवं लखनऊ जैसे स्थानों पर गया उजागर ना हो जाए। नॉन घोटाले में अनिल टूटेजा एवं आलोक शुक्ला जैसे अफसरों के नाम सामने आए। तत्कालीन भाजपा सरकार आखिर इन दोनों की गिरफ्तारी से क्यों बचती रही।

त्रिवेदी ने कहा कि झीरम घाटी नरसंहार उन लोगों के गले की फांस बन गया है जो पूर्ववर्ती सरकार में थे। आखिर भाजपा की जब प्रदेश में सत्ता थी तो इस मामले की सीबीआई जांच क्यों नहीं कराई गई। झीरम घाटी कांड एक अपराधिक राजनीतिक षड़यंत्र था।

झीरम हमले में तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंद कुमार पटेल एवं उनके बेटे दिनेश पटेल शहीद हुए थे। झीरम हमले से कुछ दिन पहले दिनेश पटेल का एक एसएमएस मेरे पास आया था कि वे जल्द एक बड़े मामले का खुलासा करने वाले हैं। उस एसएमएस का स्क्रीन शाट्स मैंने उस वक्त मीडिया से शेयर किया  था। 

 

Related Articles

Back to top button