छत्तीसगढ़

चावल उत्सव 7 नवम्बर को, राशन कार्डधारी अपने सुविधानुसार एक या दो माह का ले सकेंगे चावल

रायपुर। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत दो माह का चावल वितरण के लिए 7 नवंम्बर को चावल उत्सव का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश के राशन कार्डधारी उपभोक्ता अपने सुविधानुसार एक या दो माह का चावल उचित मूल्य के दुकानों से ले सकते हैं। उपभोक्ताओं को दो माह का चावल एक साथ उठाने की बाध्यता नहीं है।
माह नवम्बर 2019 में चावल उत्सव के आयोजन के लिए प्रत्येक उचित मूल्य की दुकानों में नोडल अधिकारी की ड्यूटी लगायी जाएगी। नोडल अधिकारी द्वारा समय-सीमा में राशन सामग्री की भण्डारण और चावल उत्सव के दौरान वितरण के बाद वितरण रजिस्टर का निगरानी समिति के समक्ष सत्यापन किया जाएगा। खाद्य विभाग द्वारा सभी राशन कार्डधारियों को दो माह का खाद्यान्न एक साथ वितरण करने के संबंध में जानकारी उचित मूल्य की दुकानों की सूचना पटल पर प्रदर्शित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।
राज्य शासन द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली एवं सार्वभौम पीडीएस के तहत प्रचलित राशन कार्डधारियों को नवम्बर और दिसम्बर माह का चावल का वितरण एक साथ माह नवम्बर में करने के निर्देश दिए गए है।
खाद्य विभाग द्वारा दो माह का चावल का आबंटन वितरण के लिए जारी कर दिया गया है। चावल को छोडक़र शेष राशन सामग्री जैसे नमक, शक्कर, केरोसिन एवं अनुसूचित क्षेत्रों में चना का वितरण माहवार पात्रता अनुसार करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button