छत्तीसगढ़

अंतर धार्मिक विवाह पर विवाद, किरणमयी ने भी लिखाई रिपोर्ट

रायपुर। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पिछले करीब छह-सात महीने से यहां सखी सेंटर में रह रही अंजलि जैन से मिलने को लेकर बीती रात बवाल हो गया। अंतर धार्मिक विवाह से चर्चा में आई अंजलि से मिलने रेडियो एसपी रिचा मिश्रा और समाज सेविका ममता शर्मा पहुंचीं, तभी वहां बिलासपुर की वकील प्रियंका शुक्ला पहुंच गईं। तीनों के बीच फिर सखी सेंटर में विवाद शुरू हो गया और वहां मारपीट तक की नौबत आ गई। पुलिस ने दोनों पक्षों ने की शिकायत पर एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
कोतवाली पुलिस के मुताबिक रेडियो एसपी मिश्रा और ममता शर्मा ने महिला वकील शुक्ला पर दुव्र्यवहार का आरोप लगाया है। वहीं महिला वकील ने रेडियो एसपी और ममता पर उनसे मारपीट की शिकायत की है। पुलिस दोनों शिकायतों की जांच में लगी है। सखी सेंटर में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि शिकायत और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
कांग्रेसी नेत्री व पूर्व महापौर डॉ. किरणमयी नायक ने अंजलि के पिता अशोक जैन की लगातार मिल रही धमकी पर सरस्वती नगर पुलिस में बीती देर रात रिपोर्ट दर्ज कराई। डॉ. नायक ने पुलिस को बताया कि अंजलि का केस उसका जूनियर वकील लड़ रहा है। उन्होंने बताया कि उन्हें रात 12.30 बजे एक कॉल आया। उसमें 10 लोग कांफ्रेंस से जुड़े थे। इसमें अंजलि के पिता अशोक जैन भी थे। फोन पर जैन ने उन पर कई आरोप लगाए और धमकियां दीं। जैन, उन्हें पिछले कई दिनों से कॉल कर परेशान कर रहे हैं। पुलिस मामला दर्ज कर पूछताछ में लगी है।
अधिकारी और ममता ने की धक्कामुक्की- प्रियंका
महिला वकील प्रियंका शुक्ला का आरोप है कि सखी सेंटर में रह रही अंजलि जैन ने उन्हें अपने केस के सिलसिले में बुलाया था। वहां पहले से पुलिस अधिकारी रिचा मिश्रा और ममता शर्मा मौजूद थे। वे अंजलि का मोबाइल छिन रहे थे। अंजलि ने उन्हें मोबाइल देने से मना किया, तो उन्होंने भी इसका विरोध किया। उसके बाद पुलिस अधिकारी ने उनके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। उनका मोबाइल भी छिन लिया।
एनजीओ से पूछने पर बदसलूकी- ममता
ममता शर्मा का कहना है कि अंजलि जैन के पिता अशोक उनके पास आए थे। उन्होंने अंजलि से मिलने के लिए उनसे आग्रह किया था, इसलिए वे भी उनके साथ चली गईं। वे अंजलि से बातचीत कर रही थीं, तभी कथित मानव अधिकार संस्था की प्रियंका शुक्ला, अंजलि के वकील के साथ वहां पहुंच गईं। वह वहां वीडियो बनाने लगी और मानवाधिकार आयोग से जुडऩे को लेकर सवाल करने पर बदसलूकी की।
बदसलूकी कर बना रही थी वीडियो-रिचा
रेडियो एसपी रिचा मिश्रा ने कोतवाली पुलिस में शिकायत करते हुए आरोप लगाया है कि वे अपने परिचित अशोक जैन के साथ उनकी बेटी से मिलने सखी सेंटर गईं थीं। वे अशोक जैन की बेटी के साथ बैठी थीं, तभी प्रियंका शुक्ला वहां आईं। वह खुद को मानवाधिकार आयोग की सदस्य बताने लगीं। वह उनकी परिचित ममता शर्मा से बदसलूकी करने लगीं। बीच-बचाव करने पर उनके साथ भी बदसलूकी करते हुए वीडियो बनाने लगी।

Related Articles

Back to top button