नेशनल

आगरा : एक्सप्रेस-वे पर रेलिंग तोड़ 30 फुट गहरे नाले में गिरी बस, 29 की मौत

उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना एताम्दपुर क्षेत्र के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के एक बड़े सड़क हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हैं। हादसा थाना एत्मादपुर क्षेत्र के झरना नाले के पास हुआ जब अवध डिपो की बस एक्सप्रेसवे की रेलिंग तोड़ते हुए 30 फुट गहरे नाले में जा गिरी। हादसे के वक्त बस में करीब 50 लोग सवार थे। फ़िलहाल मौके राहत बचाव कार्य जारी है. खाई में पानी भरे होने की वजह से राहत बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है. अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है। बता दें बस लखनऊ से गाजियाबाद जा रही थी। मौके पर डीएम और एसएसपी के साथ तमाम आला अफसर मौजूद हैं।
उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विटर पर कहा, “लखनऊ से दिल्ली जा रही स्लीपर कोच यात्री बस यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।” उन्होंने बताया कि बस एत्मादपुर के पास यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे बहते नाले में गिर गई। साथ ही कहा कि पानी भरे होने की वजह से राहत कार्य में मुश्किल आ रही है।
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आगरा के पास हुई एक दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।
उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना एताम्दपुर क्षेत्र के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के एक बड़े सड़क हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हैं। हादसा थाना एत्मादपुर क्षेत्र के झरना नाले के पास हुआ जब अवध डिपो की बस एक्सप्रेसवे की रेलिंग तोड़त
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 24 घंटे में घटना की जांच करने के लिए परिवहन आयुक्त, मंडल कमांडर और आईजी आगरा की एक कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी इस तरह की दुर्घटनाओं से बचने के लिए लंबी अवधि की सिफारिशों पर घटना के कारण और रिपोर्ट पर भी रिपोर्ट देंगी।
आगरा के डीएम एनजी रवि कुमार ने बताया कि यह घटना सुबह करीब 4:30 बजे हुई। तेज रफ्तार बस ने बैरियर तोड़ते हुए नाले में गिर गई। सर्च ऑपरेशन चल रहा है।
रक्षा मंत्री राजनाथ ने इस हादसे के बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ से भी बात की है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर हुए सड़क दुर्घटना का संज्ञान लिया है जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट से बात की और घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए।
एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली की तरफ जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी। इस हादसे में अभी तक 17 लोगों को निकाला गया है। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक बच्ची भी शामिल है। एसएसपी ने बताया कि हो सकता है ड्राइवर की आंख लगने की वजह से हादसा हुआ हो। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है. लोगों के सामा,न से मृतकों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है।
आगरा के जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने भी बताया कि इस हादसे में 29 शवों को निकाला जा चुका है। एक घंटे में राहत बचाव पूरा हो सकता है। उन्होंने बताया कि नाले में पानी होने की वजह से मौतों का आंकड़ा ज्यादा है।

Related Articles

Back to top button