नेशनल

केंद्र पर कांग्रेस का बड़ा हमला, कहा- सिर्फ लोगों को गुमराह करने वाला बजट, आम जनता को कुछ नहीं मिला

नई दिल्ली, 1 फ़रवरी : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने देश का बजट 2022-23 पेश कर दिया है. अब बजट को लेकर कांग्रेस के नेता लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. कांग्रेस की सांसद छाया वर्मा ने कहा कि यह सिर्फ लोगों को गुमराह करने वाला बजट है आम जनता को कुछ नहीं मिल रहा.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट करते हुए बजट को Insipid, Unimaginative, Uninspiring, Unrealistic और Unimplementable बताया. वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर ‘बजट की सच्चाई’ बताई. सुरजेवाला ने कहा, “बजट 2022 की सच्चाई- ‘कुछ नहीं बजट’. गरीब की जेब ख़ाली, कुछ नहीं. नौकरीपेशा की जेब ख़ाली, कुछ नहीं. मध्यम वर्ग की जेब ख़ाली, कुछ नहीं. किसान की जेब खाली, कुछ नहीं. युवाओं की आशा टूटी, कुछ नहीं. खपत बढ़ाने के लिए, कुछ नहीं. छोटे उद्योग को बढ़ावा, कुछ नहीं.”

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, मैं बहुत नाराज हूं. ये एक घीला पटाखा जैसा है. डेढ़ घंटे के भाषण में कुछ नहीं था. डिफेंस सेक्टर पर कुछ नहीं बताया. महंगाई का लगाम नहीं. आम जनता के लिए टैक्स स्लैब में कोई राहत नहीं. इतने बड़े भाषण में आम जनता के लिए कुछ नहीं था.

सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बातचीत में कहा कि क्रिप्टो समेत विश्व करेंसी पर जो टैक्स लगाने की बात कही है वह एक अच्छा कदम है क्योंकि इसके जरिए अब डिजटल करेंसी को रेगुलेट किया जा सकेगा. इसके अलावा वजह से जो बातें कही गई हैं वह सिर्फ कहने की बातें थी हकीकत में जब जानकारी सामने आ रही है तो उसमें कुछ भी नहीं है.
चिराग पासवान ने की तारीफ

हालांकि चिराग पासवान ने देश को आगे बढ़ाने वाला बजट बताया है. उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्रीय बजट विकसित राज्यों के लिए ऐतिहासिक है लेकिन बिहार के लिए ये निराशाजनक है. वित्त मंत्री ने बिहार को विशेष_राज्य का दर्जा देने की मांग को अनसुना कर हम सभी बिहार वासियों को निराश किया है. देश के प्रधान बिहार पर दें ध्यान.

वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि ये देश को आगे बढ़ाने वाला बजट है. क्रिप्टोकरेंसी पर टैक्स को लेकर कहा कि यह डिजिटलाइजेशन को आगे बढ़ाने वाला बजट है. केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, ‘ये बहुत समावेशी बजट है, ये बजट गरीबों, गांव, पूर्वोत्तर के लिए है. इस बजट में वित्तीय क्षेत्र में काफी रिफॉर्म लाए गए हैं. जिस तरह से अर्थव्यवस्था में रिकवरी हुई है, उस तरह से ये बहुत अच्छा बजट है.’ (abplive.com)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button