नेशनल

ममता बनर्जी ने ट्विटर पर राज्यपाल को किया ब्लॉक

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अपने ट्विटर अकाउंट से ब्लॉक कर दिया. यह इस बात की ओर इशारा करता है कि पिछले कुछ वर्षों से दोनों नेताओं के बीच जारी कड़वाहट आज भी जारी है. दरअसल एक दिन पहले रविवार को ही राज्यपाल ने कहा था कि बंगाल राज्य ‘लोकतंत्र के लिए एक गैस चैंबर’ बन गया है और अगले दिन ममता ने उन्हें ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया.

ममता बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं इसके लिए पहले से ही माफी मांगती हूं. वे (जगदीप धनखड़) हर दिन कुछ न कुछ ट्वीट करके मुझे या मेरे अधिकारियों को गाली देते हैं. वे असंवैधानिक और अनैतिक बातें कहते हैं. वह सलाह नहीं देने का निर्देश देते हैं. चुनी हुई सरकार बंधुआ मजदूर बन गई है. इसलिए मैंने उन्हें अपने ट्विटर अकाउंट से ब्लॉक किया है. मैं चिढ़ रही थी.”

‘पीएम मोदी से धनखड़ को हटाने की मांग’
बनर्जी ने यह भी कहा कि राज्यपाल धनखड़ ने कई मौकों पर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को धमकी दी है. उन्होंने कहा कि मैंने कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर धनखड़ को हटाने की मांग की है. मुख्यमंत्री ने कहा, “हालांकि, अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.”

‘लोकतंत्र के गैस चैंबर में बदल रहा है बंगाल’
उनका यह कदम महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर ममता बनर्जी सरकार पर श्री धनखड़ के नवीनतम हमले से प्रेरित था, जिसमें उन्होंने कहा, “मैं बंगाल की पवित्र भूमि को खून से लथपथ (हिंसा में) नहीं देख सकता और यह मानवाधिकारों को कुचलने के लिए एक प्रयोगशाला बन रही है. लोग कह रहे हैं कि राज्य लोकतंत्र के गैस चैंबर में बदल रहा है.”

राज्यपाल धनखड़ ने एक कार्यक्रम में कहा, “बंगाल में कानून का शासन नहीं है. यहां केवल शासक शासन करता है. संविधान की रक्षा करना मेरी जिम्मेदारी है.” इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि चाहे उनका कितना भी ‘अपमान’ क्यों ना हो, वे अपने ‘कर्तव्यों’ को करने से पीछे नहीं हटेंगे. (news18.com)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button