नेशनल

महाठग सुकेश ने जैकलीन से मिलने की सनक में उड़ा दिए थे 12 करोड़, अब ED की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली. केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने महा नटवरलाल सुकेश चन्द्रशेखर और 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मसले पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक पूरक आरोपपत्र दायर की है. ईडी द्वारा दायर इस पूरक आरोपपत्र में आरोपी पिंकी ईरानी को आरोपी बनाते हुए उससे जुड़े तमाम सबूतों, दस्तावेजों और जांचकर्ताओं के सामने दर्ज बयान को आधार बनाते उससे जुड़े तमाम इनपुट्स के बारे में कोर्ट को सौंपे हैं.

ईडी द्वारा सोमवार को दायर किए गए पूरक आरोपपत्र पर कोर्ट जल्द ही संज्ञान लेगी. मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर पर आरोप है कि जेल में रहने के दौरान उसने हेल्थ सेक्टर से जुड़े एक बड़े कारोबारी की पत्नी के साथ करीब 200 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया था. सुकेश चंद्रशेखर द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय तो कभी प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी बनकर कारोबारी की पत्नी सहित कई अन्य लोगों को वो बेवकूफ बना चुका है.

जैकलीन से मुलाकात कराने के लिए पिंकी ने लिए थे 12 करोड़

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के साथ सुकेश की मुलाकात करवाने और बातचीत करवाने के लिए पिंकी ईरानी नें सुकेश चंद्रशेखर से तकरीबन 12 करोड़ रुपये की ठगी की थी. हालांकि उस वक्त सुकेश के हर काले कारनामे से पिंकी वाकिफ थी, लिहाजा इसी बात का फायदा उठाकर पिंकी ज्यादा पैसे चार्ज कर रही थी. सुकेश जल्द से जल्द फ़िल्म इंडस्ट्री में इंट्री करके अपने पैसों को निवेश करके अपनी पत्नी लीना पॉल को भी लांच करने की फिराक में था.

लेकिन उससे पहले उसके तमाम फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हो गया और तिहाड़ जेल से लेकर बॉलीवुड में उससे जुड़े तमाम कनेक्शन की जानकारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल , आर्थिक अपराध शाखा को लगी उसके बाद इस मामले को दर्ज किया गया, जिसके बाद सुकेश चंद्रशेखर का जेल में कई भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की भी पोल खुली, जो लाखों करोड़ों रुपये लेकर सुकेश की मदद जेल के अंदर करते थे.

पिंकी ने ED की पूछताछ में मिलाने की बात स्वीकारी थी

पिंकी ईरानी को ईडी की टीम ने 9 दिसंबर को गिरफ्तार की थी ,उसके बाद दिल्ली स्थित ईडी के दफ्तर में जैकलीन फर्नांडिस के आमने-सामने बैठाकर दोनों से पूछताछ की गई थी. उसके बाद पिंकी ईरानी और सुकेश चंद्रशेखर को भी एक दूसरे के आमने-सामने बैठाकर तिहाड़ जेल के अंदर ईडी की दिल्ली जोन कि टीम ने पूछताछ की थी.

इस दौरान पिंकी ने इस बात को भी स्वीकार की थी कि जैकलीन फर्नांडिस से मीटिंग्स करवाने के पहले सुकेश के काली कमाई वाले लाखों रुपये के दम पर वो फाइव स्टार होटल में रुकती थी, उसके होटल, महंगी गिफ्ट, खानपान इत्यादि का खर्च सुकेश द्वारा उठाया जाता था.

ईडी कर सकती है बड़ी कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय जल्द ही पिंकी ईरानी सहित बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही, जैकलीन फर्नांडिस की कई ऐसी प्रॉपर्टी जब्त करने वाली है, जो सुकेश चंद्रशेखर के द्वारा उन लोगों को गिफ्ट के तौर पर दिया गया था. जबकि पैसा सुकेश ने ठगी करके हासिल किया था. ईडी अधिकारियों का कहना है कि पिंकी ईरानी ने सुकेश की पहचान जैकलीन फर्नांडीज से कराई थी और इस काम के लिए उसे काफी बड़ी रकम मिली थी. (hindi.news18)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button