मनोरंजन

लता मंगेशकर के निधन के बाद बचपन की याद में खोईं आशा भोसले, दीदी के साथ शेयर की ये तस्वीर

मुंबईः लता मंगेशकर के निधन से आज भी पूरा देश सदमे में है. स्वर साम्राज्ञी ने लंबी बीमार के बाद रविवार की सुबह 8:12 बजे अंतिम सांस ली. लता मंगेशकर के निधन की खबर सुनकर पूरा बॉलीवुड ही नहीं, पूरा देश स्तब्ध रह गया. एक्टर्स से लेकर राजनेता तक महान गायिका के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे. लता मंगेशकर के निधन के बाद जहां पूरे देश में सन्नाटा पसरा है, वहीं उनकी छोटी बहन आशा भोसले बचपन की यादों में खो गई हैं. आशा भोसले ने अपनी बहन को बचपन की एक पुरानी तस्वीर के माध्यम से याद करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया.

फोटो में जहां आशा भोसले को डेस्क पर बैठे देखा जा सकता है तो वहीं लता मंगेशकर उनके बगल में खड़ी हैं. फोटो शेयर करते हुए आशा भोसले ने बेहद इमोशनल नोट भी लिखा है. आशा भोसले ने लिखा- ‘बचपन के दिन भी क्या दिन थे. दीदी और मैं.’ इसके साथ उन्होंने एक रेड हार्ट इमोजी भी बनाया है. यह कहने की जरूरत नहीं है कि इस फोटो को देखकर फैंस एक बार फिर महान गायिका को देखकर इमोशनल हो गए हैं.

लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार रविवार रात मुंबई के शिवाजी पार्क में हुआ. जैसे ही लता मंगेशकर का पार्थिव देह शिवाजी पार्क पहुंचा, कई बड़े सितारे स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन के लिए शिवाजी पार्क पहुंचे. इसके अलावा पूरा ठाकरे परिवार भी लता मंगेशकर की अंतिम यात्रा का हिस्सा रहा.

वहीं लता मंगेशकर के फैन पैदल-पैदल 10 किलोमीटर तक पैदल चलते रहे. लता दी के अंतिम संस्कार में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. साथ ही महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे सहित बॉलीवुड के तमाम दिग्गत सितारे भी लता दी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

सुपरस्टार शाहरुख खान, एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर, फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर सहित कई बॉलीवुड सितारे भी शिवाजी पार्क में नजर आए. इससे पहले लता दी के अंतिम यात्रा में उनके चाहने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. उनके अंतिम यात्रा में फैंस के साथ-साथ लगभग सभी सितारे भी शामिल हुए थे. लता मंगेशकर 28 दिनों से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं. इस दौरान उन्हें कई बार जनरल वार्ड और आईसीयू में रखा गया. कुछ दिनों पहले उन्हें आईसीयू से शिफ्ट कर दिया गया था, लेकिन बीते दिन उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया. (news18.com)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button