chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

बाल्को कर्मचारी के नौकरी से हटाए जाने पर पूरे परिवार ने सरकार से माँगा इच्छा मृत्यु

03.06.22| कोरबा जिले में स्थित बाल्को में पदस्थ एक कर्मचारी को नौकरी से हटाए जाने पर पूरे परिवार ने सरकार से इच्छा मृत्यु की मांग की है। बिना किसी कारण के बाल्को से हटा दिए गए कर्मचारी का परिवार पिछले एक साल से परेशान है। कर्मचारी और परिजनों ने अधिकारियों पर साजिश रच कर इस काम को अंजाम देने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि किसी भी स्तर पर उनकी बात नहीं सुनी जा रही है और ना ही न्याय हो रहा है।

दरअसल भारत एल्युमिनियम कंपनी में कामगार के तौर पर 15 वर्ष पहले सेवा देने वाले मिलेंद्र कुमार और उनका परिवार अब अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। पिछले वर्षों में इस कर्मचारी को असिस्टेंट मैनेजर बना दिया गया था। लेकिन पिछले साल बिना किसी कारण के प्रबंधन के एक अधिकारी ने उसे बुलाया और सीधे नौकरी सें बर्खास्त कर दिया। मिलेंद्र ने आरोप लगाया कि पूरा काम कुछ अधिकारियों की ओर से साजिश के अंतर्गत किया गया। अपने बेटे की नौकरी चले जाने पर पूरा परिवार परेशान है। कारण यह है कि इस नौकरी के भरोसे ही परिवार का भरण पोषण सुनिश्चित हो रहा था।

मिलेंद्र की मां हीरामोती ने इस विषय पर बताया कि उसके बेटे ने पूरी ईमानदारी के साथ 15 साल तक काम किया है। इसलिए उसका सम्मान लौटाया जाना चाहिए। वहीं मिलेंद्र ने बताया कि इस मामले को लेकर उसने कई स्तर पर अपनी बात रखी है, लेकिन कोई भी अधिकारी सुनने के लिए तैयार नहीं है और ना ही सहयोग कर रहा है। इसलिए वह चाहता है कि सरकार उसे और परिवार को इच्छा मृत्यु की अनुमति दें। पीड़ित पक्ष ने एक बार फिर अपने मामले को लेकर अधिकारियों को अवगत कराया है। वह चाहता है कि पूरे घटनाक्रम और आरोपों की जांच पड़ताल करने के साथ या तो न्याय किया जाए या फिर दूसरे विकल्प यानी इच्छा मृत्यु की अनुमति दी जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button