chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीती

अमित शाह के प्रदेश से चुटकी में नक्सलवाद को खत्म कर देने के बयान पर मुख्यमंत्री ने किया पलटवार, कहा-‘पांच साल केंद्र और राज्य’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रदेश से चुटकी में नक्सलवाद को खत्म कर देने के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में 5 साल बीजेपी की सरकार थी, उस समय चुटकी बजाकर खत्म कर देना था. आपने उस समय चुटकी क्यों नहीं बजाई. केंद्र और राज्य में जब भाजपा सरकार थी, तब नक्सलवाद चरम पर था. वही समय था जब झीरम घाटी हमला हुआ, हमारे नेता, जवान, आम नागरिक सबको हानि हुई. आज हम विकास, विश्वास और सुरक्षा की नीति को लेकर चल रहे हैं. नक्सलवाद पूरा पीछे हट गया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बालोद जिले के लिए हुए रवाना होने से पहले मीडिया से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में अपराध में कमी आई है. भाजपा सरकार और कांग्रेस सरकार की तुलना कर लीजिए. भाजपा में सरकार में बैंक लुट गए, चिटफंड के पैसे लुट गए, अपराधी फरार रहे, कांग्रेस सरकार में अपराधी पकड़े गए. घटनाएं घटी, लेकिन कार्रवाई भी तेजी से हुई है, हो रही है. वहीं भाजपा के छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे पर हल्ला बोल आंदोलन पर कहा कि जीएसटी 2017 में राज्य के हित में मिलना चाहिए था. 5 साल तक कम्पन्सेशन जारी रखने की बात हुई थी. लेकिन जून 2022 में बंद कर दिया गया, जिससे प्रतिवर्ष हमारी सरकार को 5 हजार करोड़ का नुकसान हुआ.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उज्जवला गैस कनेक्शन 33 लाख 80 हजार गरीब परिवारों को दिया गया, लेकिन अभी आसमान छूती महंगाई की वजह से आम लोग गैस सिलेंडरों भरावा नहीं पा रहे हैं. गैस सिलेंडर का उपयोग करना बंद कर दिया है. गैस सिलेंडर की खपत में 66% कमी आई है. केंद्र में जब हमारी सरकार थी, तब गैस सिलेंडर का भाव 200 रुपए बढ़ा तो खूब हल्ला करते थे. इनकी सरकार में गैस के दाम 8 साल में ही 800 रुपए बढ़ गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button