छत्तीसगढ़

18 फरवरी को जनता कांग्रेस करेगी विधानसभा का घेराव

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की समीक्षा बैठक सोमवार को सागौन बंगला परिसर में संपन्न् हुई। बैठक में पार्टी की नई कार्यकारिणी तो घोषित नहीं हुई पर यह तय हुआ कि पार्टी 18 फरवरी को पूर्ण शराबबंदी व पूर्ण कर्जमाफी की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करेगी। समीक्षा बैठक में पार्टी प्रमुख अजीत जोगी ने कहा कि अब दल को आयोग की मान्यता हासिल हो गई है। आने वाला समय हमारा है।
बैठक को संबोधित करते हुए जोगी ने कहा कि 1972 से लेकर अब तक हुये विधानसभा चुनाव में पूरे देश में पहली बार गठित नई पार्टी के रूप में सिर्फ दो ही पार्टियों ने पहले ही प्रदर्शन में 14 प्रतिशत मत प्राप्त किया।
पहली आम आदमी पार्टी वहीं दूसरी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़। 83 वर्षों में छत्तीसगढ़ जो दो दलीय राजनैतिक व्यवस्था थी उसे आप सब ने बदला है, अब हमारे दल को भी चुनाव आयोग ने मान्यता दे दी है, जिसके कारण अब मतपत्र में हमारे प्रत्याशियों का भी क्रम ऊपर में तय हो जाएगा जिससे चुनाव चिन्ह ढूंढने की शिकायतें समाप्त हो जाएगी।
उन्‍होंने कहा पूरे दमखम के साथ छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा के लिए जनता से मिले विश्वास की रक्षा के लिए सक्षम विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। आने वाले लोकसभा चुनाव, नगरीय निकाय चुनाव और त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव में पार्टी चुनाव लड़ेगी, और समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए कार्य करेगी।
जकांछ युवा एवं छात्र इकाई 18 फरवरी को किसानों के मध्यकालीन एवं दीर्घकालीन ऋणों से पूर्ण कर्जमाफी एवं पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा का घेराव करेगी। बैठक को विधायक रेणु जोगी, धरमजीत सिंह, प्रमोद शर्मा, पूर्व विधायक अमित जोगी ने संबोधित किया। बैठक का संचालन हर्षवर्धन तिवारी एवं आभार प्रदर्शन विधायक देवव्रत सिंह ने किया।

Related Articles

Back to top button