खेल

संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन में फंसे अंबाती रायडू, ICC करेगी जांच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में रायडू के गेंदबाजी को संदिग्ध पाया गया

टीम इंडिया के खिलाड़ी अंबाती रायडू संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन मामले में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में अंबाती रायडू के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया है। इस मैच में भारत को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा है और इसके बाद टीम इंडिया के लिए अंबाती रायडू को लेकर यह बुरी खबर सामने आ रही है।
भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले सिडनी वनडे में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का आरोपी पाया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने रविवार को आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी। आधिकारिक मैच रिपोर्ट को भारतीय टीम प्रबंधन को सौंप दिया गया है, जिसमें 33 साल के स्पिनर के शनिवार को खेले गए मैच के दौरान गेंदबाजी एक्शन पर संदेह जताया गया है।
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में अंबाती रायडू ने 2 ओवर की गेंदबाजी की थी। इन दो ओवरों में उन्होंने 13 रन दिए थे, जबकि उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हो पाया था।
मोहम्मद शमी मैच के दौरान कंधे और कमर में खिंचाव के कारण बाहर चले गए थे। इसके बाद कप्तान कोहली ने अंबाती रायडू को दो ओवर की गेंदबाजी सौंपी थी। इस मैच में रायडू के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया है। अब इस मामले की जांच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) करेगी। उन्हें 14 दिनों के अंदर परीक्षण से गुजरना होगा। हालांकि, इस समयावधि के दौरान रायडू को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की अनुमति होगी।
बता दें कि अपने वनडे करियर में अंबाती रायडू ने 49 मैचों की 9 पारियों में 20.1 ओवर की गेंदबाजी की है। उन्होंने 6.14 की इकोनॉमी से 3 विकेट लिए हैं।
अंबाती रायडू को वर्ल्ड कर 2019 के लिए एक अहम खिलाड़ी माना जा रहा है। कप्तान विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि वर्ल्ड कप में भारत के लिए नंबर 4 की समस्या का हल अंबाती रायडू ही हैं और नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए वह परफेक्ट बल्लेबाज हैं।

Related Articles

Back to top button