chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़नेशनल

ताम्र परियोजना की खदान में पत्थर धंसने से 1 मजदूर की मौत, 2 घायल

मलाजखण्ड में ताम्र परियोजना की खदान में पत्थर धंसने से 1 मजदूर की मौत हो गई है. साथ ही 2 अन्य गम्भीर रूप से घायल हैं. दोनों घायलों को संजीवनी 108 की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था. हालत गंभीर होने के कारण दोनों को छत्तीसगढ़ के भिलाई जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. इधर, घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम, क्षेत्रीय विधायक मौके पर पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली.

परिजनों में आक्रोश घटना से गुस्साए परिजन और ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरसा का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया. काफी मशक्कत और समझाने के बाद ही परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए. घटनाक्रम को लेकर परिजनों की ओर से एच.सी.एल प्रबंधन से मुआवजे के रूप में 35 लाख रूपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है.
पत्थर गिरने से हादसा ताम्र परियोजना मलाजखंड में डेल्टा कंपनी ठेका पद्धति पर काम कर रही थी. तीनों मजदूर कई साल से इसी कम्पनी में काम कर रहे थे.तीनों मजदूर अंडर ग्राउंड में काम कर रहे थे. इस बीच काम करते समय उनके ऊपर बड़ा पत्थर गिर गया. इसकी चपेट में आने से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई थी. दो गंभीर रूप से घायल हो गए जिन का इलाज जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button