chhattisgarhUncategorizedछत्तीसगढ़

प्रशासनिक टीम ने 11 जगहों पर की छापेमारी, 490 क्विंटल धान जब्त

16.01.23|कबीरधाम जिले में चालू विपणन वर्ष में कुल लक्ष्य का 90 फीसदी धान खरीदी हो चुका है। खरीदी के अंतिम दिनों धान के अवैध परिवहन व भंडारण पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में बीते 24 घंटे में प्रशासनिक टीम ने जिले में 11 जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान 1224 बोरियों में 490 क्विंटल धान जब्त किया है, जिसकी कीमत करीब 1.30 करोड़ रुपए है।

जब्त किए गए धान को कोचिए और बिचौलिए केंद्रों में अवैध तरीके से खपाने की फिराक में थे। लेकिन प्रशासनिक टीम ने इनके गलत मंसूबों को नाकाम कर दिया है। धान का अवैध परिवहन करते 5 वाहन पकड़े गए हैं। बड़ी मात्रा में धान खपाने के लिए अवैध तरीके से परिवहन कर रहे लोगों से पूछताछ में सही-सही जवाब नहीं दिया। वहीं जिन लोगों ने जवाब दिए, उसकी जांच करने पर उनके नाम से पहले ही धान बेचे जाने की पुष्टि हो रही है।

जिले के अंदरूनी खरीदी केंद्रों में कोचिए और बिचौलिए धान के अवैध परिवहन करने की फिराक में लगे हैं। कलेक्टर जनमेजय महोबे के निर्देश पर जिले के 15 से ज्यादा खरीदी केंद्रों का चिन्हांकन किया गया है, जहां ये अवैध धान खपाए जा सकते हैं। ये वो केंद्र हैं, जहां बीते साल की तुलना में इस बार सर्वाधिक धान खरीदी हुई है, जबकि उन क्षेत्रों में धान का उत्पादन कम है। यहां एसडीएम, तहसीलदार व प्रशासनिक अमला निगरानी कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button