chhattisgarhUncategorizedछत्तीसगढ़

प्रदेश में मिले कोरोना के 370 नए मरीज, 2 लोगों की मौत, एक्टिव मरीजों की संख्या 1260

14.04.23| छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में कोरोना के 370 मरीज मिले हैं। इस दौरान 2 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 1260 हो गई है। पॉजिटिविटी दर बढ़कर 7.51% हो गई है। सबसे ज्यादा एक्टिव केस रायपुर, राजनांदगांव और बिलासपुर में है। सुकमा में एक भी एक्टिव केस नहीं है।
राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 41 मरीज मिले हैं। बिलासपुर में 34,गरियाबंद और दुर्ग में 29, सूरजपुर और राजनांदगांव में 26-26, सरगुजा में 23 , धमतरी में 20, कोरिया में 18, बेमेतरा में 16, कांकेर में 14, बीजापुर ​​​​​​​और महासमुंद ​​​​​​​में 13-13, बलौदा बाजार में 11, रायगढ़ में 9 मरीज बलरामपुर में 8, जांजगीर चांपा में 7, कोरबा और कबीरधाम में भी 7-7 मरीज, बालौद, जशपुर और दंतेवाड़ा से 4-4 मरीज, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 3, नारायणपुर में 2 और मुंगेली जिले में भी 2 मरीज मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सर्दी, खांसी और जुकाम के लक्षण वाले लोगों की लगातार निगरानी करने और ऐसे मरीजों की कोरोना जांच के निर्देश दिए हैं। विभाग ने ऐसे जिलों जहां प्रतिदिन कोरोना जांच की संख्या कम है, वहां जांच बढ़ाने को कहा है। विभाग ने निर्देशित किया है कि टेस्ट RT-PCR से ही किया जाए, जिससे कि पॉजिटिव मामलों के सैंपल को व्होल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा जा सके।

विभाग ने सभी जिलों को कोविड-19 के उपचार के लिए अस्पतालों में बिस्तरों, ऑक्सीजन बिस्तर, आईसीयू बिस्तरों, वेंटिलेटर, मेडिकल ऑक्सीजन, दवाईयों इत्यादि की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। इसके अलावा लोगों के बीच कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर के व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button