chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

रायपुर में गो-तस्करी का बड़ा मामला उजागर, मवेशियों से भरा कंटेनर पकड़ाया…

14.02.24| राजधानी रायपुर में गो तस्करी का एक बड़ा मामला उजागर हुआ है। गोसेवको ने जान पर खेल कर मवेशियों से भरे कंटेनर को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि,  कंटेनर में करीब 100 गायें मिली हैं। जिनमें से 15 गायों की मौत हो चुकी है, वहीं ज्यादातर बेहद कमजोर हो गई हैं। गायों से भरा कंटेनर अमानाका थाना क्षेत्र में पकड़ी गई है। इस बात की सूचना मिलने पर कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक विकास उपाध्याय मौके पर पहुंच गए। गोसेवकों के मुताबिक कंटेनर में चार लोग मौजूद थे। गोसेवकों ने जैसे ही कंटेनर को पकड़ा चारों मौके से भाग खड़े हुए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गो-तस्करी मामले में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि यह दृश्य देखकर बहुत दुख हो रहा है। सूचना मिली है कि रायपुर में हीरापुर के पास ग्रामीणों ने एक ट्रक पकड़ा है, जिसमें लगभग 100 गायें थी। पता चला है 13 गायों की मृत्यु हो चुकी है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की सरकार आते ही तस्करी और गौ माता पर अत्याचार का सिलसिला फिर शुरू हो गया। इन तस्करों के गिरोह और शासन में बैठे गौ हत्यारों को सामने आकर जवाब देना होगा।

बात विधानसभा तक पहुंच गई। कांग्रेस विधायक राम कुमार यादव ने शून्यकाल के दौरान गायों की बड़े पैमाने पर तस्करी के मामले को उठाया। उनका कहना था कि, छत्तीसगढ़ पृथक राज्य बनने के बाद इतनी बउ़ी संख्या में गोतस्करी की यह पहली घटना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button