chhattisgarhअन्तर्राष्ट्रीयछत्तीसगढ़शिक्षा

किर्गिस्तान में पढ़ाई कर रही जांजगीर की छात्रा ने वीडियो के माध्यम से मुख्यमंत्री को कहा धन्यवाद

13 मई को किर्गिस्तान में मिस्त्र, किर्गिस्तानी और पाक़िस्तानी छात्रों के बीच मारपीट होने के बाद वहां मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए स्थिति बहुत चिंताजनक हो गई थी। लेकिन अब स्थितियां सामान्य हुई हैं और वहां की सरकार और आवाम ने छात्रों को ज़रूरी सुविधाएं मुहैय्या कराने की ज़िम्मेदारी संभाल ली है। इस बीच किर्गिस्तान में पढ़ाई कर रही छत्तीसगढ़ की जांजगीर की छात्रा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्वीटर) पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को धन्यवाद कहती हुई नज़र आ रही है।

वीडियो शेयर करते हुए छात्रा कह रही है- मैं शिवानी तंबोली, छत्तीसगढ़ के जांजगीर ज़िले से हूँ। अभी मैं किर्गिस्तान के बिश्केक में चौंथे साल की पढ़ाई कर रही हूँ। हाल ही में अभी कुछ इंसीडेंट हुआ था बिश्केक में, जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ से 70-80 विद्यार्थी यहां फंसे हुए हैं, जिनमें 20 विद्यार्थी जांजगीर से हैं। अभी यहां का माहौल ऐसा है कि- हम बच्चे निकल नहीं पा रहे हैं। हमको जल्दी घर जाना है। हमने अपनी समस्या सरकार तक पहुंचाई, तो हमारे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी ने मुझसे संपर्क किया। उन्होंने फोन पर हमारा हाल चाल जाना। इसके लिए मैं उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद बोलना चाहती हूँ।

मुख्यमंत्री ने छात्रा का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि- मैंने अपना कर्तव्य निभाया। भारत सरकार किर्गिस्तान सरकार के साथ सतत संपर्क में है। बच्चों के हितों की सुरक्षा ही हमारा ध्येय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button