खेल

अगर बारिश ने बिगाड़ा खेल तो होंगे ये दो विकल्प

‘पाटा पिचों की राजा’ मानी जाने वाली भारतीय टीम की अभी तक आईसीसी विश्व कप में सिर्फ एक बार परीक्षा इंग्लैंड के खिलाफ हुई है। वहीं, विश्व कप शुरू होने से पहले 25 मई को अभ्यास मैच में भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। इन दोनों के बीच ग्रुप दौर में जो मैच होना था वो बारिश के कारण धुल गया था, लेकिन किस्मत इन दोनों को एक बार फिर आमने-सामने ले आई है वो भी सेमीफाइनल में।
ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जाने वाले इस विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड मंगलवार को भिडेंगी। मैनचेस्टर में मंगलवार को बारिश की भविष्यवाणी है। हो सकता है कि यहां हल्की-फुल्की बारिश हो। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम चाहेगी कि आसमान साफ रहे और वह न्यूजीलैंड पर जीत के साथ फाइनल का टिकट हासिल करें। लेकिन अगर बारिश वजह से यह मैच रद्द भी होता है तो टीम इंडिया वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंच जाएगी।
सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए हालांकि रिजर्व डे रखे गए हैं और अगर मंगलवार को मैच बारिश में धुलता है, तो बुधवार (10 जुलाई) को मैच खेला जाएगा। हालांकि यहां जो परेशान करने वाली बात है वो ये है कि बुधवार को भी बारिश की आशंका बताई जा रही है। ऐसे में अगर मंगलवार और बुधवार दोनों दिन मैच बारिश के चलते नहीं हो पाता है तो टीम इंडिया ज्यादा मैच जीतने के आधार पर सीधा फाइनल में पहुंच सकती है।
विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम चाहेगी कि आसमान साफ रहे और वह न्यूजीलैंड पर जीत के साथ फाइनल का टिकट हासिल करें। लेकिन अगर बारिश वजह से यह मैच रद्द भी होता है तो टीम इंडिया वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंच जाएगी।
भारत ने लीग राउंड में कुल 9 मैच खेले, जिसमें से सात जीते और एक मैच गंवाया, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा। भारत के खाते में कुल 15 प्वॉइंट्स हैं, वहीं न्यूजीलैंड ने 9 मैच खेले, जिसमें से पांच जीते, तीन गंवाए और उनका भी एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा।
हालांकि, उम्मीद यही है कि दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा और जो भी टीम जीतेगी वो फाइनल में पहुंचेगी। इंग्लैंड में इस विश्व कप में बारिश ने कई बार क्रिकेटरों और फैन्स का मजा किरकिरा किया है। लीग राउंड के दौरान रिजर्व डे नहीं थे, लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखे गए हैं।

Related Articles

Back to top button