छत्तीसगढ़

सीएम के स्वागत में गए कांग्रेसी को पुलिस ने पीटा, 24 घंटे बाद भी संगठन को नहीं मिला समय

एसपी ऑफिस पहुंचकर पिनाल उपवेजा ने लगाई न्याय की गुहार, बड़े नेता गायब

बिलासपुर। सीएम भूपेश बघेल के स्वागत में पुलिस से उलझे कांग्रेस नेता लाठीचार्ज की तर्ज पर एक बार फिर पुलिस द्बारा कूट दिए गए और पिटाई के चौबीस घंटे बीत जाने के बाद भी कांग्रेस संगठनों को फुरसत तक नहीं मिली। इधर मार खाने के बाद उपवेजा ने जिलाअध्यक्ष विजय केशरवानी से बात की मगर काम में व्यस्त रहने की वजह से कोई जबाब नहीं दे सके।

वहीं शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर से से संपर्क नहीं हो सका और शहर विधायक विधानसभा सत्र में रहने की वजह से कन्नी काट ली। प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने शोक कार्यक्रम में होने की बात कहकर छुटकारा पा लिया। आखिरकार पार्टी नेताओं का साथ नहीं मिलने से हताश उपवेजा सैकड़ों जमीनी कार्यकर्ताओं व परिवार सहित लोगों की भीड़ जुटाकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए।

यहां पिनाल ने एएसपी को ज्ञापन सौंपकर जी हल्का कर लिया। गौरतलब है कि एक दिवसीय प्रवास में सीएम शहर आए थ्ो। इसी दौरान छत्तीसगढ़ भवन के सामने बघ्ोल का स्वागत करने गए कांग्रेस नेता पिनाल उपवेजा समेत कांग्रेस की महिला कार्यकताã के साथ सोमवार शाम पुलिस ने अभद्गता करते हुए लाठी- डण्डों से पिटाई कर दी थी।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता के के पुत्र हैं पिनाल

पिनाल उपवेजा वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुंशीराम उपवेजा के सुपुत्र है। इनके पिता वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के काफी करीबी हैं और उनका परिवार सालों से कांग्रेस पार्टी के लिए काम कर रहा है। पार्टी के प्रति इतने समर्पण के बावजूद भी संगठन इतने बड़े मामले में सहयोग करने में कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

शीर्ष नेताओं को लिखेगें पत्र : उपवेजा

लोकस्वर ने इस पूरे मामले को लेकर जब पिनाल उपवेजा से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि वे शीर्ष नेताओं को अपनी व्यथा बताने पत्र लिख्ोंगे और सत्ता में होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने की बात भी बताएंेगे। उनका कहना है कि वे बड़े नेताआंे से आरोपी आरक्षकों पर कार्रवाई की मांग करेंगे।

Related Articles

Back to top button