नेशनल

कश्मीर में पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने जैश के दो आतंकियों समेत 5 दहशतगर्दों को किया ढेर

कश्मीर में पिछले 24 घंटे से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रहे एनकाउंटर में दो जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों समेत पांच आतंकियों को ढेर कर दिया है। भारतीय सेना और पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि यह एनकाउंट कश्मीर घाटी के तीन जिला में चल रहे थे। दो आतंकी बारामुला, दो आतंकी हजिन और एक आतंकी शोपिया में सेना ने मार गिराया है।
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय अर्धसैनिक बल ने शोपियां जिले के इमाम साहिब में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के बाद आज तड़के संयुक्त रूप से तलाश अभियान शुरु किया। उन्होंने सुरक्षा बल के जवान जब एक क्षेत्र विशेष की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरु कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ जारी रहने के कारण आतंकवादी का शव अब तक बरामद नहीं किया जा सका है।
जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में गुरुवार से जारी सुरक्षाबलों के घेरो और तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। पुलिस प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के इमामसाहिब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू कर दिया। इस संबंध में विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।
कश्मीर में 3 जगह आतंकियों से मुठभेड़ जारी,बंधक बनाया गया एक नागरिक रिहा
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बारामुला में मुठभेड़ अभी जारी है और लोगों को सलाह दी इस दौरान क्षेत्र में बारह निकलने का खतरा ना उठाये। किसी भी तरह अफवाहों के मद्देनजर इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बारामुला के क्रीरी में आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस की विशेष अभियान समूह, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त रूप से गुरुवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया। इस दौरान सभी अवागमन के रास्तों को बंद कर दिया गया और घर घर तलाश अभियान शुरु किया गया। जब सुरक्षा बल गांव में एक क्षेत्र की ओर बढ़ रहे तो छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी।
सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ दो आतंकवादी मारे गए। आतंकवादियों की पहचान नहीं हो सकी है। उन्होंने नागरिकों से अनुरोध किया जब तक क्षेत्र से पूरी तरह विस्फोटकों हटा नहीं लिया जाता वह पुलिस का सहयोग करे। क्योंकि लावरिस विस्फोटक सामग्री खतरनाक साबित हो सकती है। उन्होंने नागरिकों से मुठभेड स्थल पर उपद्रव न करने का अनुरोध भी किया।

Related Articles

Back to top button