छत्तीसगढ़

डॉ. पुनीत गुप्ता से पुलिस ने तीन घंटे तक की लंबी पूछताछ,52 सवाल पूछे

रायपुर। डॉ. पुनीत गुप्ता सोमवार सुबह पूछताछ के लिए गोलबाजार थाने पहुंचे। पिता डॉ. जीबी गुप्ता और अपने वकील के साथ थाने पहुंचे डॉ. पुनीत से पुलिस ने तीन घंटे तक लंबी पूछताछ की। इस दौरान उनसे 52 सवाल पूछे गए। हालांकि नाम, पते और पिता के नाम को छोड़कर डॉ. पुनीत ने किसी भी सवाल का जवाब ठीक से नहीं दिया।
गोलबाजार थाने में जांच टीम में शामिल आजाद नगर सीएसपी नासिर सिद्दीकी पुनीत गुप्ता से पूछताछ की। सुबह करीब 11.30 बजे डॉ. गुप्ता पहुंचे और उनसे पूछताछ शुरू हुई, जो कि दोपहर करीब 2.30 बजे तक चलती रही। इस दौरान डॉ. गुप्ता से फर्नीचर खरीदी से लेकर, लोन, बैलेंसशीट और सीए के फर्जी हस्ताक्षर से जुड़े कई सवाल पूछे। हालांकि वो पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। उन्होंने कहा कि मामले में आरटीआई लगाया गया है, जो दस्तावेज बाहर निकलेंगे उसके हिसाब से ही पूरी जानकारी दी जाएगी।
डॉ. पुनीत गुप्ता से पूछताछ के दौरान उसकी वीडियो रिकार्डिंग और फोटोग्राफी कराई गई। उनके सभी बयानों को कम्प्यूटर में दर्ज किया गया है। बयान के दौरान वकील अमित बनर्जी समेत वकीलों की टीम अंदर मौजूद रही। डॉ. गुप्ता से सभी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर लिए गए। पुलिस ने उनको पूछताछ में सहयोग करने के लिए कहा है। साथ ही हिदायत दी है कि जब नोटिस भेजा जाएगा, उन्हें थाने आना पड़ेगा। इसके बाद उनके पिता डॉ. जीबी गुप्ता ने डॉ. पुनीत गुप्ता की जमानत के लिए दो लाख के मुचलका थाने में जमा किया।
इन बिन्दुओं पर की गई पूछताछ
आपका नाम क्या है?
पिता का नाम और पता भी बताइये?
डीकेएस अस्पताल के अधीक्षक रहते फेक बैलेंसशीट दी थी? इसमें सीए का फर्जी हस्ताक्षर किया था?
इसमें निकिता जसवानी को गलत तरीके से काउंसलर के पद पर अपॉइन्मेंट किया था?
लोन पाने की जल्दबाजी में फर्जी डॉक्यूमेंट दिया गया था?
अस्पताल के लिए फर्नीचर खरीदी आधिकारिक टीम की अनुशंसा के बिना कैसे की गई?
इसी तरह से करीब 52 सवाल डॉ. पुनीत गुप्ता के सामने रखे गए, पर उन्होंने अपने नाम, पते व पिता के नाम को छोड़ किसी का भी ठीक से जवाब नहीं दिया।

Related Articles

Back to top button