छत्तीसगढ़

जवानों को नुकसान पहुंचाने को लगाए कुकर बम किए डिफ्यूज

नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की नीयत से ओरछा मार्ग में आईईडी लगाया था।

नारायणपुर। ओरछा थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों की हलचल दिख रही है। एक सप्ताह पहले पुलिस के साथ मुठभेड़ में भाग खड़े हुए नक्सली बटुमपारा में दोबारा आ धमके और सुरक्षाबल के जवानों को टारगेट करने के लिए सड़क किनारे दो कुकर बम लगाकर भाग खड़े हुए। पुलिस को नक्सलियों की आमद सूचना मिली तो ओरछा से जिला पुलिस बल, डीआरजी और एसटीएफ के जवानों के साथ संयुक्त अभियान चलाया गया।
इस दौरान पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने बटुमपारा में मंदिर के पास सड़क के किनारे छिपाकर रखे दो नग बम को बरामद कर नष्ट कर दिया। एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की नीयत से ओरछा मार्ग में आईईडी लगाया था। लेकिन पुलिस पार्टी की सतर्कता से नक्सलियों के मंसूबे को विफल करने में सफलता मिली है। मालूम हो कि ओरछा मार्ग पर झाराघाटी के पास पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों की आमद की खबरें मिल रही हैं। नक्सलियों द्वारा राहगीरों को रोककर पूछताछ भी किया जा रहा है।
बीजापुर से नक्सली गिरफ्तार
थाना बासागुड़ा से जिलाबल और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी नक्सल गस्त सर्चिंग व फरार आरोपियों की तलाश में बूड़गिचेरु की ओर निकले हुए थे, इसी दौरान बूड़गिचेरु से विभिन्न् गम्भीर अपराधों में शामिल मिलिशिया सदस्य ओयम पांडु निवासी मेटापाल बूड़गिचेरु को पकड़ा गया। उक्त आरोपी द्वारा 24 जून को आउटपल्ली जंगल मे आईईडी लगाकर जवानों पर विस्फोट किया था जिसमे कोबरा 204 बटालियन के जवान तेजपाल नरेंद्र बुरी तरह से घायल हो गया था।

Related Articles

Back to top button