chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़शिक्षा

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा दिसंबर माह के आखिरी हफ्ते में होगी शुरु, तीन साल बाद ऑफलाइन होगी परीक्षा

22.10.22| पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (रविवि) की सेमेस्टर परीक्षा दिसंबर माह के आखिरी हफ्ते में शुरु होगी। विवि प्रबंधन ने इसकी तैयारियां शुरु कर दी है। विवि प्रबंधन ने सेमेस्टर परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन फार्म भरने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। विवि प्रबंधन से जारी निर्देश के अनुसार छात्र 10 नवंबर तक आवेदन फार्म भर सकते हैं। रविवि के सेमेस्टर इग्जाम दिसंबर माह के आखिरी हफ्ते में शुरु होंगे और जनवरी माह के पहले हफ्ते में परीक्षाएं खत्म होंगी। परीक्षा तिथि के संबंध में आने वाले दिनों में नोटिफिकेशन जारी करने की बात विवि प्रबंधन के अधिकारी कह रहे हैं।

रविवि की परीक्षा तीन साल बाद ऑफलाइन होगी। परीक्षा में नंबर कम आने या रिजल्ट से असंतुष्ट होने पर छात्र पात्रता के अनुसार पुनर्मूल्यांकन व पुनर्गणना के लिए आवेदन भी कर सकेंगे। परीक्षा देने वाले छात्र आंसरशीट की पुनर्गणना करा सकेंगे। पिछले तीन साल से रविवि की सेमेस्टर परीक्षाएं ऑनलाइन हुई थी। इसके तहत छात्रों ने घर बैठे परीक्षा दी। इसलिए इन परीक्षाओं में विवि ने पुनर्मूल्यांकन व पुनर्गणना की सुविधा नहीं दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button