छत्तीसगढ़

व्यापमं के नाम पर फर्जीवाड़ा, बिहार में दो और आरोपी पकड़े गए, पूछताछ

पांच आरोपी पहले गिरफ्तार हो चुके हैं, बाकी की तलाश जारी

रायपुर। छग व्यापमं के नाम का उपयोग कर बीएससी नर्सिंग में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी नवादा बिहार में पकड़े गए। अंतर्राज्यीय गिरोह से जुड़े दोनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। इसके पहले इस मामले से जुड़े 5 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। सभी आरोपी मूलत: बिहार के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं।
कल गिरफ्तार आरोपियों में रजनीकांत कुर्मी उर्फ सोनू (24) व नितिश कुमार (26) नुआवा नालंदा (बिहार) शामिल हैं। इसके पहले वहां से सीजन कुमार, संदीप उर्फ सोनू एवं सुजीत कुमार समेत 5 आरोपी पकड़े गए थे। पुलिस आरोपियों को कहां से व्यापमं का डाटा कहां से मिला, इस संबंध में कड़ी पूछताछ चल रही है। उनके कब्जे से 3 मोबाइल समेत व्यापमं से संबंधित दस्तावेज जब्त किए गए।
एसएसपी आरिफ शेख ने मीडिया को यह जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों से प्राप्त जानकारी के आधार पर आरोपी रजनीकांत कुर्मी एवं नितिश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी नितिश कुमार पेश्ेा से है प्रायमरी स्कूल में टीचर हैं। पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों से 2 नग लैपटॉप, 2 नग प्रिंटर, 5 नग मोबाईल तथा व्यवसायिक परीक्षा मंडल का बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा की प्रेस विज्ञप्ति पेपर जब्त किया गया था। आरोपियों के विरूद्ध राखी थाने में मामला दर्ज है।
बताया गया कि इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की भी पतासाजी कर उनकी गिरफ्तारी का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। आरोपियों से इस तरह की धोखाधड़ी की अन्य घटनाओं के संबंध में भी बारीकी से पूछताछ की जा रही है। घटना की रिपोर्ट व्यापमं के सलाहकार प्रदीप चौबे ने दर्ज कराई थी। 16 जून 2019 को बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। एक न्यूज चैनल द्वारा भेजे गए एक आडियो के आधार पर मामले की जांच की गई। ऑडियो में बीएससी नर्सिंग में प्रवेश दिलाने के नाम पर पैसों की मांग की जा रही है और उनके दिए एकाउंट नंबर पर राशि जमा करने कहा गया है।

Related Articles

Back to top button