छत्तीसगढ़

दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 23 सितंबर को

दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 23 सितंबर को कराया जाएगा। चुनाव आयोग ने रविवार को इस आशय की घोषणा कर दी। वोटों की गिनती 27 सितंबर को की जाएगी। छत्‍तीसगढ़ में दंतेवाड़ा के साथ चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए भी उपचुनाव कराया जाना है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चित्रकोट के लिए चुनाव की तारीख घोषित नहीं होने पर हैरत जताई है। भाजपा प्रवक्‍ता संजय श्रीवास्‍तव ने चुनाव की तारीख घोषित के बाद कहा कि मोदी सरकार के बेहतर काम की बदौलत हम उपचुनाव
चुनाव आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार अधिसूचना 28 अगस्‍त को जारी की जाएगी। वहीं चार सितंबर तक नामांकन जमा किए जा सकेंगे। सात सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।
दंतेवाड़ा के भाजपा विधायक भीमा मंडावी की लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने आइईडी ब्लास्ट करके हत्या कर दी थी। इसके बाद से दंतेवाड़ा विधायक की सीट खाली है।
चित्रकोट के विधायक कांग्रेस के दीपक बैज थे। पार्टी ने बैज को लोकसभा चुनाव लड़ाया और वे बस्तर लोकसभा सीट के सांसद चुन लिए गए। सांसद बनने के बाद बैज ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा चुनाव में राज्‍य में कांग्रेस की बड़ी पराजय के बाद पहली बार राज्‍य की कांग्रेस शासित भूपेश बघेल सरकार चुनावी मैदान में उतरेगी।

Related Articles

Back to top button