छत्तीसगढ़

इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था लूट में शामिल यह आरोपी, कर दिया ऐसा काम

भिलाई, । आधा दर्जन से ज्यादा लूट की वारदात को अंजाम दे चुके चार शातिर लुटेरों को मोहन नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें से दो कॉलेज स्टूडेंट हैं। जिन्होंने लगातार लूट की घटना से पुलिस की नाक में दम कर रखा था।
शनिवार व रविवार की दरमियानी रात मोहन नगर थाना क्षेत्र के आर्य नगर और संतराबाडी में लूट की दो वारदातें हुई थी। इस वारदात में जलाराम मिष्ठान भंडार के विनोद आडतिया से 15 हजार तथा स्टेशन रोड स्थित प्रिया राज होटल के संचालक जितेंद्र सिंह से 8,500 रुपये चाकू की नोंक पर लूट लिए थे। आरोपी बाइक पर सवार थे। इस मामले में पीड़ित पक्षों द्वारा पुलिस को लुटेरों के हुलिया और बाइक के नंबर की दी गई जानकारी के आधार पर पतासाजी की जा रही थी।
ऐसे हुआ पर्दाफाश
पड़ताल के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि भिलाई के सेक्टर-7 के एक क्वार्टर में कुछ युवक पढ़ाई के नाम पर रुकते हैं, लेकिन उनकी गतिविधियां संदिग्ध रहती है। पुलिस के मौके पर पहुंचने पर घर पर ताला मिला। पड़ोसियों की मदद से ताला खुलवाया गया। कमरे में नशे का तमाम सामान मौजूद था। पड़ोसियों से पूछताछ में एक युवक को कोहका और एक को सेक्टर-7 का निवासी होना बताया गया।
इसी आधार पर पुलिस ने कोहका निवासी रोशन स्टार्ली (22), सेक्टर-7 निवासी डोमेश नायक, जीत राय व विशाल सिंह को हिरासत में लिया। इनमें से रोशन व डोमेश कॉलेज स्टूडेंट्स हैं। पूछताछ में युवकों ने लूट की दोनों वारदातों को अंजान देना स्वीकार कर लिया।
युवकों के कब्जे से लूट की रकम और घटना में प्रयुक्त बाइक (सीजी 07-डीबी-9893) बरामद कर ली गई है। इस रकम में से 10 हजार रुपये इन युवाओं ने मौज-मस्ती में खर्च कर दिए। रोशन बीकॉम और डोमेन इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है।
अब तक आधा दर्जन से ज्यादा अपराध
0-रोशन स्टार्ली ने राजनांदगांव जिले में 72 हजार की लूट की थी। पकड़े जाने पर उसे जेल हुई थी।
0- छह अक्टूबर 2018 को रोशन स्टार्ली ने खारुन ग्रीन कुम्हारी के पास मोटरसाइकिल के पीछे बैठी महिला से 75 हजार रुपये व मोबाइल लूट लिया था।
0- तीन नवंबर 2018 को रोशन तथा उसके साथियों ने पदमनाभपुर में एक महिला का पर्स लूटा था। इसमें पांच हजार रुपये व एक मोबाइल था।
0- इसके चार दिन बाद सात नवंबर को रोशन ने एक महिला का पर्स लूटा। पर्स में पांच हजार रुपये थे।
0- दो दिसंबर 2018 को रोशन, डोमन तथा विशाल सिंह ने बोरसी रोड दुर्ग में एक महिला के गले से चेन खींचने की कोशिश की थी। चेन टूटकर गिर जाने से तीनों वहां से भाग निकले थे।
0- 12 जून 2019 को आरोपियों ने एक गैरेज रोड पर स्कूटी सवार एक महिला से तीन हजार सात सौ रुपये की लूट की थी।
हौसला इतना बुलंद की थाने से कर दी चोरी
लूट की वारदात में लगातार मिल रही सफलता से रोशन का हौसला इतना बुलंद हो गया था कि उसने अपने दो साथी जीत राय व विशाल सिंह के साथ मिलकर छावनी थाने के सामने खड़ी पुलिस वाहन से एक मोबाइल, चार्जर, एमरजेंसी लाइट, वायरलेस सेट की चोरी कर लिया था। वायरलेस सेट उसने सेक्टर-2 तालाब में फेंक दिया था।

Related Articles

Back to top button