छत्तीसगढ़

रमन सिंह की बहू और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की पत्नी ऐश्वर्या सिंह की सुरक्षा घटा दी गई

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की बहू और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की पत्नी ऐश्वर्या सिंह की सुरक्षा घटा दी गई है. राज्य सरकार के प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप की बैठक में यह निर्णय लिया गया. ग्रुप की बैठक के बाद वीआईपी की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार ने नया आदेश जारी किया है. इसके तहत पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की बहू ऐश्वर्या सिंह को एक्स श्रेणी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया है. इससे पहले उन्‍हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी.
वीआईपी की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी नए आदेश में प्रदेश के दूसरे नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था में भी तब्दीली की गई है. इसके अनुसार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक और केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. राज्य स्तर पर इनकी सुरक्षा व्यवस्था में इजाफा किया गया है. राजधानी रायपुर में प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप की बैठक हुई. इसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्णय लिए गए हैं.
इन नेताओं की सुरक्षा हटी
बता दें कि प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप ने पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और रायगढ़ के पूर्व सांसद विष्णुदेव साय, बीजेपी नेता और पूर्व सांसद चंदूलाल साहू, पूर्व सांसद कमलभान सिंह मरावी, पूर्व सांसद लखनलाल साहू और बंशीलाल महतो की सुरक्षा हटा दी गई है. इसके अलावा दूसरे नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी निर्णय लिया गया है. इनकी सूची जल्द ही जारी की जा सकती है.

Related Articles

Back to top button