छत्तीसगढ़

अलग-अलग जगहों से 160 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक जप्त

किराना दुकानों, चखना सेंटर, जूस कार्नर आदि जगहों पर निगम टीमों ने मारा छापा

रायपुर। रायपुर के अलग-अलग क्षेत्रों में निगम की टीम ने छापा मारकर 160 किलोग्राम डिस्पोजल गिलास तथा पॉलीथीन जप्त किये। साथ ही दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई कि अगली बार पकड़े जाने पर उनके खिलाफ भारी जुर्माना लगाया जायेगा।
निगम के जोन 5 के स्वच्छता निरीक्षक दिलीप साहू ने बताया कि रायपुरा से लेकर रिंग रोड़ चौक ओव्हर ब्रिज तक किराना दुकानों, होटल, हार्डवेयर आदि संस्थानों में आज दिनभर छापेमारी की कार्यवाही की गई। इस दौरान निगम टीम के साथ ही महिला स्वसहायता समूह के सदस्य भी मौजूद थे। छापेमारी में 100 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक जप्त किए गए। जिसमें से सिर्फ डिस्पोजल गिलास ही करीब 10-12 हजार नग है। यहां छापेमारी के दौरान कुछ दुकानदार कपड़े का थैला भी इस्तेमाल करते देखे गए। जिन्हें शाबासी भी दी गई।
वहीं जोन 6 के जोन स्वास्थ्य अधिकारी ई.एच. अंसारी ने बताया कि जोन के भाठागांव के आस पास के चखना सेंटरों, चिकन सेंटरों एवं किराना दुकानों से करीब 10 किलो प्लास्टिक के गिलास तथा पॉलीथीन जप्त किये गये। वहीं जोन क्रमांक 2 के अलग-अलग क्षेत्रों से करीब 50 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक जप्त किये गये। जोन 2 के कमिश्नर नेतराम चंद्राकर ने बताया कि जोन क्षेत्र के जूस कार्नरों, किराना दुकानों तथा अन्य संस्थानों में छापेमारी के साथ ही दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई कि अगली बार पकड़े जाने पर भारी जुर्माना लगाया जायेगा।

Related Articles

Back to top button