छत्तीसगढ़

सुपेबेड़ा पर राज्यपाल के बयान से सीएम हतप्रभ, कहा- वे जाएं, उनका स्वागत है, केंद्र को भी जानकारी दें

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल सुश्री अनसुईया उइके के सुपेबेड़ा के बयान पर हैरानी जताई और कहा कि वे वहां जाएं, उनका स्वागत है। साथ ही इससे केंद्र सरकार को भी अवगत कराएं।
चित्रकोट रवाना होने से पहले मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वे सुपेबेड़ा को लेकर राज्यपाल के बयान से हतप्रभ हैं। सुपेबेड़ा पर राज्यपाल ने कहा था कि वहां की हालत बहुत खराब है। वे पीडि़तों से मिलने जाएंगी यदि हेलिकाप्टर नहीं मिलता, तो वे सडक़ मार्ग से जाएंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल जाती हैं तो अच्छी बात है। सरकार भी जानना चाहती है कि सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी की असली वजह क्या है। उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को सत्र के दौरान ही एक मौत की सूचना आई थी। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री सुपेबेड़ा गए थे। वे और उनके मंत्री भी सुपेबेड़ा को लेकर चिंतित हैं और चाहते हैं कि बीमारी के कारणों का पता चले। उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्यपाल के दौरे से हो सकता है कि केंद्र सरकार भी इसमें पहल करें।
चित्रकोट उपचुनाव पर उन्होंने कहा कि चित्रकोट में कांग्रेस की जीत निश्चित है। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि धनतेरस को राजभवन समेत मंत्रियों के बंगले का शिलान्यास किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि नया रायपुर में पिछली सरकार छह हजार करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है। जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा बेकार न जाए, इसलिए नया रायपुर को बसाना जरूरी है। जब तक मंत्री, अफसर वहां नहीं जाएंगे, नया रायपुर आबाद नहीं हो पाएगा।

Related Articles

Back to top button