छत्तीसगढ़

रायपुर : स्टेशन से डेढ़ करोड़ का सोना बरामद, डीआरआई की टीम ने एक को हिरासत में लिया

रायपुर, 20 जनवरी। राजस्व आसूचना निदेशालय-डीआरआई की टीम ने गुरूवार को यहां रेलवे स्टेशन से एक शख्स को डेढ़ करोड़ रुपये के सोने के साथ हिरासत में लिया है। डीआरआई की टीम ने दुरंतो एक्सप्रेस के रायपुर पहुंचने के बाद सोने के साथ युवक को पकड़ लिया। बरामद सोने का वजह 3.332 किलोग्राम बताया गया है।

आरपीएफ को भी इस कार्रवाई के बारे में कई देर बाद भनक लगी। मालूम हुआ है डीआरआई की चार सदस्यीय टीम सुबह कार्रवाई की। आरोपी के पास से माल बरामद होने के बाद उसे अपने साथ लेकर रवाना हो गई। पकड़े गए युवक को पश्चिम बंगाल से ही सर्विलांस में रखा जा रहा था। सोने के अवैध तस्करी के मामले में यह बड़ी कार्रवाई है।

बताया गया है, दुरंतो एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल के हावड़ा जंक्शन से बिलासपुर होते हुए रायपुर पहुंची। एक्सप्रेस की एक बोगी के अंदर से डीआरआई की टीम ने संदिग्ध को बाहर निकाला। बोगी में तलाशी लेने के दौरान उसके पास रखे पार्सन में सोने की बिस्किट्स की जांच की गई। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय गैंग के सदस्य से पूछताछ के लिए डीआरआई की टीम उसे अपने साथ लेकर रवाना हो गई है।

सेंट्रल विजिलेंस की टीम देश के और कई स्टेशनों पर सक्रिय हुई है। अंतरराष्ट्रीय चैनल तोडऩे के लिए सीक्रेट ऑपरेशन है। सोने बरामद होने की खबर के लिए गुरूवार को आरपीएफ से संपर्क साधे जाने के बाद उनकी तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई। मीडिया से बातचीत के दौरान आरपीएफ प्रभारी ने बताया, संदेही को लेकर सेंट्रल विजिलेंस की टीम रवाना हुई है, कितना सोना मिला है, यह उन्हें भी नहीं मालूम हुआ है। चार सदस्यीय टीम के आने की खबर जरूर मिली थी।

कार्रवाई पर सराफा कारोबारियों की आपत्ति
रेलवे स्टेशन पर हुई कार्रवाई को लेकर सराफा कारोबारियों ने कड़ी आपत्ति जताईहै। सांसद सुनील सोनी से मुलाकात करते हुए सराफा कारोबारियों ने कहा, डीआरआई द्वारा अवैधानिक तरीके से कार्रवाई की गई है। रायपुर रेलवे स्टेशन से पकड़े गए संदेही को मूलरूप से महाराष्ट्र का बताया गया है। रायपुर से भी संबंध है। सांसद सुनील सोनी छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन के संरक्षक है। पदाधिकारियों ने उन्हें अन्य समस्याओं से अवगत कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button