छत्तीसगढ़

अश्लील वीडियो बना महिला प्रोफेसर से मांगे 10 लाख, रायपुर का टैक्स सलाहकार गिरफ्तार

भिलाई नगर, 13 फरवरी। रायपुर के टैक्स एडवायजर ने धोखे से महिला प्रोफेसर का वीडियो बनाया और उसे ब्लैकमेल करने लगा। पहले आरोपी ने मदद करने का झांसा दिया और परिवार से पहचान बढ़ा ली। इसके बाद उसने भाई से मिलाने के बहाने बुलाकर कोल्ड्रिंक में नशे का सामान मिला महिला को बेहोश कर दिया और अश्लील वीडियो बनाया। भट्ठी थाना पुलिस ने शनिवार को 26 वर्षीय महिला प्रोफेसर की शिकायत पर महावीर नगर रायपुर निवासी 51 वर्षीय मुकेश भाटिया को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 376, 294, 506 और 384 के तहत केस दर्ज किया गया था।

पुलिस के अनुसार पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2018 में आरोपी से सोशल मीडिया के माध्यम से परिचय हुआ था। इसके बाद उससे बातचीत शुरू हो गई थी। वर्ष 2019 में वह अपने स्वास्थगत कारणों से पति के साथ अस्पताल गई थी, वहीं पर आरोपी से पहली बार मुलाकात हुई। आरोपी ने मदद करने का झांसा दिया और पहचान बढ़ा ली। इसके बाद उसने भाई से मिलाने के बहाने बुलाकर कोल्ड्रिंक में नशे का सामान मिलाकर उसे बेहोश कर दिया। फिर अश्लील वीडियो भी बना ली। फिर 10 लाख रुपए मांगने लगा। रोजाना परेशान भी करता था। कुछ दिन पहले वह हुडको में रूपये की मांग करने उनके घर पहुँचा तो महिला के पति, देवर और ससुर द्वारा मारपीट करने की कोतवाली थाना में रिपोर्ट भी दर्ज करवायी थी।

भट्ठी थाना प्रभारी बृजेश कुशवाहा ने बताया कि पीडि़ता महिला प्रोफेसर के मुताबिक 16 जून 2020 को आरोपी ने बताया था कि उसका भाई सेक्टर-2 इलाके में रहता है। आरोपी उसे भाई से मिलाने के लिए कार में बैठाकर ले गया। सिविक सेंटर में आरोपी ने उसे कोल्ड्रिंक पिलाई, जिससे वह भाई के घर पहुंचते तक बेसुध हो गई। इसके बाद आरोपी ने बेहोशी का फायदा उठाकर शारीरिक संबंध बना लिए। इस दौरान आरोपी ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया। होश में आने के बाद आरोपी ने वीडियो दिखाकर धमकाया। किसी को घटना की जानकारी देने पर बेटे और पति की हत्या करने की धमकी दी। इसके बाद आरोपी उससे पैसों की मांग करने लगा।

पीडि़ता ने बताया कि आरोपी कई बार 5 से 10 हजार रूपये धमकाकर ले लिया। बीते 18 जनवरी को आरोपी अचानक पीडि़ता के घर नशे में पहुंच गया। उस वक्त पीडि़ता अपने मायके में थी। आरोपी ने महिला के घर जाकर जमकर हंगामा किया। महिला के पति ने विरोध किया तो मारपीट की।

घायल हालत में महिला के पति ने आरोपी के खिलाफ भिलाई नगर थाने में शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294, 506, 323 के तहत केस दर्ज किया था। मारपीट की जानकारी लगने के बाद पीडि़ता 9 फरवरी को ससुराल आ गई। इसके बाद उसने आरोपी के खिलाफ 11 फरवरी को शिकायत की। आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया फिलहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। मामले की जांच जारी है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी की पत्नी की बीमारी से मौत हो चुकी है। आरोपी निजी तौर पर कर सलाहकार का काम रायपुर में करता है। उसका एक भाई सेक्टर 2 में रहता है और वह बीएसपी में नौकरी करता है, जबकि एक भाई उत्तराखंड में व्यवसाय करता है। आरोपी महिला से पहले पैसे ले चुका है, लेकिन कुछ दिनों से वह महिला पर 10 लाख रुपए देने का दबाव बना रहा था। पैसा नहीं देने पर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button