hindi newsछत्तीसगढ़नेशनलराजनीती

अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद, 181 मेल एक्सप्रेस समेत 500 से अधिक ट्रेनें रद्द

20.06.22| कई राज्यों में अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रवियों ने तांडव मचाया। ऐसे में आज अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया गया है। इसी के चलते देश के सभी राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी दिल्ली से लेकर आंध्र प्रदेश और बंगाल से लेकर बिहार तक में अलग-अलग जगहों पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। यही नहीं, राजधानी दिल्ली में आने वाले रास्तों पर भीषण जाम लग गया है।

तमिलनाडु में भारत बंद को देखते हुए और यात्रियों की सुरक्षा की रक्षा के लिए अगले आदेश तक दक्षिण रेलवे के चेन्नई डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट जारी करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

दिल्ली RPF के सहायक सुरक्षा आयुक्त एपी जोशिया ने बताया कि भारत बंद को देखते हुए चाक-चौबंध इंतजाम किए गए हैं। रेल संपत्ति की सुरक्षा और जनमानस की सुरक्षा के लिए पूरी व्यवस्था की गई है। फ्लैग मार्च का उद्देश्य लोगों को भरोसा दिलाना है कि सुरक्षा बल सजग है। हम रेल संपत्ति को बचाने के लिए सक्षम है। यहां सुबह से कोई भी ट्रेन बाधित नहीं हुई है।

रेल मंत्रालय ने बताया कि अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे प्रदर्शन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस और 348 यात्री ट्रेनें रद्द हुई हैं। 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से अभी रद्द हैं। कोई भी डायवर्ट ट्रेन नहीं है।

अग्निपथ योजना और ED द्वारा राहुल गांधी को समन जारी करने के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर पर कांग्रेस ने सत्याग्रह किया। इस दौरान सलमान खुर्शीद, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button