छत्तीसगढ़

संवैधानिक प्रावधान की वजह से किसानों को चार गुना मुआवजा नहीं मिल पा रहा: भूपेश

बिलासपुर। संवैधानिक प्रावधान की वजह से किसानों को चार गुना मुआवजा नहीं मिल पा रहा। से बातें निजी कार्यक्रम में शामिल होने शुक्रवार शाम शहर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघ्ोल ने पत्रकारों से चर्चा में कही।
उन्होंने कहा कि मुआवजा राशि पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। इसको पहले कैबिनेट की बैठक में निर्णय कर विधानसभा में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि चार गुना मुआवजा राशि देने का निर्णय यूपीए सरकार ने दिया था, मगर मौजूदा एनडीए सरकार ने इस पर तीन बार अध्यादेश लाया, मगर उसे वापस लेना पड़ा। बाद में इस मामले को राज्य सरकारों के निर्णय पर डाल दिया। तत्कालीन राज्य सरकार ने मुआवजा चार गुना से घटाकर दो गुना कर दिया। चुंकि यह संवैधानिक प्रवधान है इस वजह मुआवजा बढ़ाने में समय लग रहा है, पर जल्द इस पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम अपने जनघोषणा पत्र के एक-एक वायदे को पूरा करेंगे।
० सुनी समस्याएं, जल्द निराकरण की बात कही
छत्तीसगढè भवन पहुंचते ही सीएम ने प्राथमिकता से आम जन की समस्याएं सुनीं। उनके आवेदन लेकर जल्द निराकरण अश्वाश्न दिया है। इस मौके पर नगर विधायक श्ौलेषर पांडे, तखतपुर विधायक रश्मि सिंह, प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी, शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकताã शामिल थ्ो।

Related Articles

Back to top button