छत्तीसगढ़

केन्द्रीय विद्यालय में 6 साल की बच्ची से छेड़छाड़, परिजनों ने किया हंगामा

20 अगस्त की घटना को स्कूल प्रबंधन ने दबाने का किया प्रयास, बच्ची के पालकों ने थाना पहुंच मामले का किया खुलासा

रायपुर। रायपुर के केन्द्रीय विद्यालय में 6 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। बच्ची के परिजनों ने खमतराई पुलिस थाने में आरोपी छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। आरोपी छात्र की उम्र 9 वर्ष बताई जा रही है। बता दें कि जब बच्ची ने परिजनों को इस घटना की जानकारी दी तो गुरुवार को परिजनों ने स्कूल पहुंच कर जमकर हंगामा किया और स्कूल प्रबंधन पर मामले में लीपापोती का आरोप लगाया। हंगामा होने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों को समझाकर उन्हें शांत कराया और कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
5वीं -6वीं कक्षा के पढऩे वाले तीन बच्चों ने ही पहली कक्षा की बच्ची से छेड़छाड़ करने के मामले में बताया गया है कि स्कूल परिसर के बाथरूम में हुई यह घटना 20 अगस्त की है। बताया जाता है कि घटना के बाद बच्ची को उसके कपड़े नहीं होने पर उसे कपड़े पहनाकर घर रवाना किया था। बच्ची ने अपने क्लॉस टीचर को लड़कों के द्वारा अश्लील हरकत करने की बात बताई थी। इसके बाद भी स्कूल प्रबंधन ने इस पर ध्यान नहीं दिया।
यह मामला तब ध्यान में आया जब उस बच्ची ने कल जब अपने माता-पिता से घटना के बारे में बताया और स्कूल नहीं जाने की बात कही। बच्ची की बात सुनकर पालक अवाक रह गए । इसके बाद बच्चों के पालकों ने स्कूल प्रबंधन से शिकायत की। शिकायत के बाद स्कूल प्रबंधन ने आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कार्यवाही होगी। पुलिस में शिकायत करेंगे, दो दिन बाद जब मामले में स्कूल प्रबंधन के द्वारा बदनामी को ध्यान में रखते हुए मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। बताया जाता है कि स्कूल प्रबंधन ने शिकायत पर मामले में थाने में सिर्फ एक सूचना दे दी थी, जिस पर एफआईआर नहीं हुआ था। स्कूल के प्राचार्य ने पालक को यह कह कर लौटा दिया था कि तीनों बच्चों को स्कूल से निकाला जा रहा है और एफआईआर दर्ज कराई गई है। स्कूल पहुंचे 50 पालकों ने जब एफआईआर की कॉपी मांगी तो स्कूल प्रबंधन गोलमोल जवाब देने लगा। इधर बच्ची के पालकों ने बच्ची का मुजाहिजा निजी अस्पताल में कराया है। इसमें बच्चों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आ रहा है। गुरुवार को बच्ची के पालक प्रकरण को लेकर सीधे थाने पहुंचे गए हैं। उसके बाद स्कूल के प्राचार्य भी थाने पहुंचे।
पालकों ने बताया कि स्कूल के जिन तीन बच्चों का मामला है उनके खिलाफ पहले भी ऐसी शिकायत आई है। खमतराई थाने में मामले में स्कूल प्रबंधन की ओर से प्राचार्य और अन्य अधिकारी वहीं बच्ची के पालक और उन तीन बच्चों के पालक भी वहां पर मौजूद हैं। बताया जाता है यहां पर पुलिस ने बच्ची से पूछताछ की है। वहीं बच्चों से भी पूछताछ की है। थाने में अब तक मामले में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Related Articles

Back to top button