नेशनल

प्रशांत किशोर बोले- विपक्ष पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की कोशिश, 2024 में है असली लड़ाई

नई दिल्ली. चार राज्यों में बीजेपी की धमाकेदार जीत के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का पहली बार बयान आया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी चार राज्यों में जीत के बाद विपक्ष पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की कोशिश कर रही है. किशोर के मुताबिक दिल्ली में सत्ता की असली लड़ाई साल 2024 में लड़ी जाएगी न कि किसी राज्य के चुनाव के जरिए. बता दें कि हाल के दिनों में किशोर हर चुनाव के बाद बीजेपी के खिलाफ बयानबाज़ी करते रहे हैं.

प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत के लिए लड़ाई 2024 में लड़ी जाएगी और तय की जाएगी, किसी भी राज्य के चुनाव में नहीं. साहब ये जानते हैं! इसलिए विपक्ष पर चालाकी से मनोवैज्ञानिक बढ़त लेने की कोशिश की जा रही है. इसलिए इन झूठे नैरेटिव में आप न फंसे.’

प्रशांत किशोर का ट्वीट
यूपी में जीत का मिलेगा फायदा?
बता दें कि पांच राज्यों के चुनाव में इस बार बीजेपी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है. पार्टी को पांच में 4 राज्यों में एक बार फिर से जबरदस्त जीत मिली है. खास कर पार्टी ने जिस तरीके से यूपी में जीत हासिल की है इसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. कई जानकारों का मानना है कि यूपी में जीत का फायदा पार्टी को साल 2024 के चुनाव में मिलेगा.

ममता के साथ हैं प्रशांत किशोर
कहा जा रहा है कि पिछले साल बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने में किशोर ने बेहद अहम भूमिका निभाई थी. बीच में ममता बनर्जी की पार्टी के कुछ नेताओं के साथ किशोर की अनबन की भी खबरें आईं थी. लेकिन अब कहा जा रहा है कि नाराज़गी दूर हो गई है. टीएमसी ने एक बार फिर से प्रशांत किशोर के साथ चुनावी सलाहकार के तौर पर अपना करार जारी रखने का फैसला किया है.

अब केसीआर को देंगे मदद!
इन दिनों चर्चा है कि तेलंगाना में अगले चुनाव के लिए सीएम के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति प्रशांत किशोर की सेवाएं लेने पर विचार कर रही है. किशोर ने पिछले महीने जयशंकर भूपालपल्ली जिले में कालेश्वरम परियोजना का दौरा किया था.इस दौरान प्रशांत किशोर के साथ अभिनेता प्रकाश राज भी थे, जिन्हें मोदी सरकार का बड़ा आलोचक माना जाता है. प्रकाश राज ने 2019 में बेंगलुरु सेंट्रल सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था. (news18.com)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button