chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीतीशिक्षा

मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल, 10 वीं और 12 वीं के मेरिट होल्डर्स को मिला हेलीकॉप्टर राइड का तोहफा

10.06.23| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज 10 वीं और 12 वीं के टॉपर्स को हेलीकॉप्टर में जॉयराइड कराने का अपना वादा पूरा किया। 2023 की दसवीं और बारहवीं की वार्षिक प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले 78 छात्र-छात्राओं को आज रायपुर में हेलीकॉप्टर राइड कराई गई। रायगढ़ जिले की 6 टॉपर बच्चियों ने भी इस मौके पर जॉयराइड का आनंद लिया। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने पुलिस ग्राउंड स्थित हेलीपैड पहुंचकर सम्मानित होने वाले सभी मेधावी छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम ने छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पढ़ाई के प्रति आपकी लगन के लिए आप सभी को हेलीकॉप्टर राइड का तोहफा दिया है, अब आगे भी आप सभी को अच्छे से पढ़ाई करनी है और सफलता की नई ऊंचाईयां छूनी है।


रायगढ़ से कक्षा 12 वीं की स्टेट टॉपर कु.विधि भोसले के साथ मेरिट में 9 वें स्थान में आने वाली दीपिका पटेल और रानी महाना ने जॉयराइड का आनंद लिया। वहीं कक्षा दसवीं से चौथे स्थान पर रही अदिति भगत, 7 वें स्थान पर रही श्रद्धांशी अग्रवाल और 8 वें स्थान प्राप्त करने वाली खुशी पटेल ने हेलीकॉप्टर में उड़ान भरी। बच्चियों ने जॉयराइड को जिंदगी के यादगार लम्हों में से एक बताया और कहा कि यह अनुभव ताउम्र नही भूल सकेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल को इतना खास सम्मान देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद दिया।

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने सभी टॉपर बच्चियों को पुन: उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि अपने मेहनत और लगन से यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने बच्चियों पालकों और शिक्षकों को भी विशेष रूप से बधाई दी। कलेक्टर सिन्हा ने कहा कि जीवन में शिक्षा का महत्व सर्वोपरि है। ज्ञान और शिक्षा के बदौलत आदमी जीवन में सफलता के उन शिखर पर पहुंच सकता है जो कल्पना और शब्दों से परे हैं। हमारे आस-पास ऐसे अनेकों उदाहरण देखने को मिलते हैं। उन्होंने इस वर्ष परीक्षा में शामिल होने वाले बच्चों को संदेश देते हुए कहा कि ये टॉपर छात्राएं हमारे आस-पास से ही हैं। जिन्होंने अपने समर्पण और परिश्रम से यह मुकाम हासिल किया है। अगर आप भी सच्ची लगन से मेहनत करेंगे तो आपको भी ऐसी ही उपलब्धियां जरूर मिलेंगी।

रायपुर में आज बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले प्रतिभाशाली छात्रों ने ऊंची उड़ान भरी। भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने शिक्षामंत्री डॉ. प्रेमसाय टेकाम के साथ हरी झंडी दिखाकर हेलिकॉप्टर को रवाना किया। एमसीबी ज़िले के भरतपुर विकासखंड से कु.सुनीता बैगा और मनेंद्रगढ़ विकासखंड से कु.प्रिया रोहरा शामिल हुई।

विशेष पिछड़ी जनजाति की सुनीता बैगा स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल भरतपुर में कक्षा 12 वीं मेरिट सूची में उत्तीर्ण की हैं और भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती हैं। हेलीकॉप्टर जॉयराइड को लेकर अपने अनुभव में सुनीता ने बताया कि मैं आज रातभर सो नहीं पाई, बार-बार घड़ी देख रही थी, कब सुबह होगी और कब मैं हेलीकॉप्टर में बैठूंगी। आखिरकार मैं हेलीकॉप्टर में बैठी और बहुत मजा आया। मेरे परिवार के कोई भी सदस्य आज तक हेलीकॉप्टर में नहीं बैठे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमें हेलीकॉप्टर में घूमने का मौका दिया इसके लिए मैं उनको बहुत बहुत धन्यवाद देती हूँ।

विजय इंग्लिश मीडियम स्कूल मनेन्द्रगढ़ की कक्षा 12 वीं की छात्रा प्रिया रोहरा ने हेलीकॉप्टर जॉयराइड के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि छोटे से शहर से आकर यहाँ हेलीकॉप्टर में बैठना किसी सपने से कम नही है। हेलीकॉप्टर जॉयराइड मिलने से मैं बहुत खुश हूँ।

उल्लेखनीय है कि नवगठित मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर से प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले दो छात्रा मुख्यमंत्री के द्वारा आयोजित हेलीकॉप्टर जॉयराइड में पहुँचे। एमसीबी से प्रिया रोहरा और सुनीता बैगा ने रायपुर में जॉयराइड का आनंद लिया। मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा, प्रिया और सुनीता का उत्साहवर्धन करने के लिए रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित थे। उन्होंने दोनों छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button