छत्तीसगढ़

भूपेश बघेल ने कहा- छत्तीसगढ़ के लोगों का ही धान खरीदना है

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम मंत्रालय (महानदी भवन ) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जिला कलेक्टरों से कहा कि राज्य सरकार ने किसानों से 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदने का निर्णय लिया है ।
केवल छत्तीसगढ़ प्रदेश के किसानों का धान खरीदा जाएगा। अन्य राज्यों की सरहदों से लगे जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक जिलों की सीमाओं पर कड़ी निगाह रखें। अन्य राज्यों से अवैध रूप से धान लेकर आने वालों के वाहन धान सहित तत्काल जब्त कर लिया जाए।
मुख्यमंत्री को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यह जानकारी मिली कि बलरामपुर जिले के एक तहसीलदार ने ऐसे तीन अवैध ट्रकों को जब्त किया है। इस पर मुख्यमंत्री ने प्रसन्न्ता व्यक्त की और कलेक्टर के माध्यम से सम्बन्धित तहसीलदार को बधाई दी और कहा कि ऐसी ही सक्रियता सभी जिलों में होनी चाहिए ।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मंत्री द्वय टीएस सिंहदेव और श्री ताम्रध्वज साहू ने जिलों में खाद्य प्रसंस्करण उद्योगों की जरूरत पर बल दिया । मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इसके लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए ।
मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों में फसलों की वर्तमान स्थिति के बारे में भी जानकारी ली । उन्होंने मुंगेली जिले के संदर्भ में जलाशयों में पानी की उपलब्धता के बारे में भी पूछा। वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में मंत्री सिंहदेव ने अधिकारियों को स्कूल -कॉलेज जाने वाली बालिकाओं की सुरक्षा के सभी जरूरी उपाय सुनिश्चित करने को कहा।
उन्होंने कहा कि यह विषय हमारे जन घोषणा पत्र में भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button