छत्तीसगढ़

सांसद चन्दूलाल साहू ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, चिकित्सक को लगाई फटकार

गरियाबंद : भारतीय जनता पार्टी से महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद चन्दूलाल साहू ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वे विभिन्न वार्डों में पहुॅचे और मरीजो से उनका हालचाल जाना। निरीक्षण के दौरान सांसद साहू ने चिकित्सकों और मरीजों से चर्चा कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली।
उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को मरीजों बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। अस्पताल में सफाई व्यवस्था में भी सुधार करने के निर्देश दिए गए। अस्पताल कर्मियों द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर फटकार भी लगाई।
सांसद साहू प्रधानमंत्री आयुषमान योजना के क्रियान्वयन की जानकारी ले रहे थे इस दौरान मौजुद चिकित्सक द्वारा ना केवल असयमित व्यवहार किया गया बल्कि योजना को लेकर भी आपत्ति जताई जिसके बाद सांसद एवं मौजुद भाजपा पदाधिकारी चिकित्सक पर भड़के उठे।
सांसद ने चिकित्सक को फटकार लगाते हुए कहा कि वे अपने व्यवहार में सुधार लावे। उन्होंने चिकित्सक को जनप्रतिनिधियों से संयमित एवं आमजनता से सरल सभ्यतापूर्ण व्यवहार करने की नसीहत दी। इसके साथ ही उन्होंने चिकित्सक के असयमित व्यवहार को लेकर कलेक्टर से भी दूरभाष में शिकायत की।
इसके बाद यहां पहुचे आयुषमान योजना के इंचार्ज ने सांसद चन्दूलाल साहू को बताया कि योजना के लागु होने के बाद सर्वे में 1,79,280 मरीजो को चिन्हित किया गया। जिसमें 1,42,171 मरीजो का चयन आयुषमान योजना अंतर्गत इलाज हेतु किया गया।
इसमें से अब तक 516 मरीजो को योजना का लाभ मिल चुका हैं। वही 37,109 मरीजो का मुख्यमंत्री सहायता कोष से इलाज हेतु प्रकरण तैयार किया गया हैं।

Related Articles

Back to top button