नेशनल

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्‍या के 8 आरोपी गिरफ्तार, कर्नाटक में तनाव

नई दिल्‍ली. कर्नाटक के शिवमोगा में हुई बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की हत्‍या के मामले में अब तक 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. यह जानकारी कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा जनेंद्र ने बुधवार को दी. उनके अनुसार इस मामले में 6 आरोपियों को मंगलवार तक गिरफ्तार किया गया था. वहीं दो अन्‍य को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि शिवमोगा के कुछ इलाकों में तनाव देखने को मिल रहा है.

इससे पहले जानकारी दी गई थी कि कर्नाटक के शिवमोगा जिले में बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के संबंध में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है वहीं कुछ लोग फरार हैं. मंगलवार को सुबह शहर में आगजनी और हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं थीं. इस बीच पीड़ित की बहन ने हर्षा की बर्बर हत्या पर दुख जताया और लोगों से कट्टरता छोड़ने की अपील की. उन्होंने सवाल किया कि क्या मानवता के लिए कोई मूल्य नहीं है.

पुलिस अधीक्षक बीएम लक्ष्मी प्रसाद ने मंगलवार को कहा था, ‘हमने मामले में मोहम्मद कासिफ, सैयद नदीम, अशीफुल्ला खान, रेहान खान, नेहल और अब्दुल अफनान को गिरफ्तार किया है. सभी की उम्र 20 से 22 वर्ष के बीच है, सिवाय कासिफ के जिसकी उम्र 32 वर्ष है. वे सभी शिवमोगा के निवासी हैं.’

उन्होंने कहा था कि 12 और लोगों को हिरासत में लिया गया था और उनसे पूछताछ की गई लेकिन उनकी भूमिका सामने नहीं आई थी. उन्होंने कहा कि हर्षा के खिलाफ भी दंगा सहित अन्य मामले लंबित हैं.

इस बीच, पीड़ित की बहन अश्विनी ने कहा कि उन्हें अपने भाई की खून से लथपथ तस्वीरें और वीडियो अज्ञात मोबाइल फोन नंबरों से मिल रहे हैं. उन्होंने कहा था, ‘मेरा भाई हमेशा ‘जय श्री राम’ का जाप करता था और अब वह इस दुनिया में नहीं है. क्या इस बर्बर तरीके से किसी व्यक्ति की जान लेनी चाहिए. क्या उनके परिवार में सदस्य नहीं हैं. क्या मानवता के लिए कोई मूल्य नहीं है.’ (news18.com)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button