खेल

रोहित-शिखर की जोड़ी निकली तेंदुलकर-सहवाग से आगे

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीता और कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारतीय पारी का आगाज रोहित शर्मा ने चौके के साथ किया और इस चौके के साथ उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
वनडे क्रिकेट में भारत की ओर से सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित और धवन दूसरे नंबर पर आ गए हैं। पारी के पहले चौके के साथ दोनों की जोड़ी ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया। पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी है, जिन्होंने 6609 रन भारत के लिए जोड़े हैं।
रोहित और धवन की जोड़ी 3930 रनों से ज्यादा एकसाथ जोड़ चुकी है। जबकि तीसरे नंबर पर 3919 रनों के साथ तेंदुलकर और सहवाग हैं। वहीं चौथे नंबर पर 1870 रनों के साथ गौतम गंभीर और सहवाग की जोड़ी है। पांचवें नंबर पर 1680 रनों के साथ सुनील गावस्कर और के श्रीकांत की जोड़ी है।
इसी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 वनडे रन भी पूरे कर लिए। सबसे कम पारियों में ये कारनामा करने के मामले में रोहित चौथे नंबर पर हैं। हाशिम अमला ने 14, एबी डिविलियर्स ने 17, विराट कोहली ने 21 और रोहित शर्मा ने 24 पारियों में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन पूरे किए।

Related Articles

Back to top button