छत्तीसगढ़

बाढ़ क्षेत्र का दौरा रद्द कर सीएम भूपेश पहुंचे दिल्ली, कवासी व बैज ने किया सुकमा का हवाई दौरा

बस्तर संभाग में लगातार बारिश के चलते सुकमा जिले में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है

सुकमा । बस्तर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा छोड़कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों में दिक्कत तलाशने की जिम्मेदारी मंत्री कवासी लखमा और सांसद दीपक बैज को दे दी है। लखमा और बैज के साथ शनिवार को दोपहर 12.30 बजे बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप और राजस्व सचिव एनके खाका भी हवाई सर्वे पर निकले।

बस्तर संभाग में लगातार बारिश के चलते सुकमा जिले में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। जंगल समेत रहवासी इलाके में पानी भर गया है। राज्य सरकार प्रभावितों की मदद में लगी है। शनिवार को मुख्यमंत्री बघेल प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने के लिए जाने वाले थे, लेकिन शुक्रवार शाम को अचानक राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी से बुलावा आ गया।
राष्ट्रीय कमेटी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर चयन प्रक्रिया के लिए अब पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों, विधायक दल के नेता और सांसदों को भी बुला लिया है। सूचना मिलते ही बघेल दिल्ली रवाना हो गए, लेकिन उन्होंने उद्योग मंत्री लखमा और बस्तर के सांसद बैज को हेलिकॉप्टर से दौरा करने के लिए कहा।
मंत्री, सांसद और विधायक ने हवाई सर्वे के दौरान प्रभावित इलाकों का मोबाइल से वीडियो और फोटो भी लिया, ताकि मुख्यमंत्री को रिपोर्ट के साथ वीडियो और फोटो के माध्यम से प्रभावित इलाकों के दृश्य भी दिखा सकें।
कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य होने के नाते मंत्री ताम्रध्वज साहू और कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में भूपेश बघेल दिल्ली की बैठक में शामिल हुए हैं। सांसद बैज बस्तर के दौरे के कारण बैठक में नहीं पहुंचे, जबकि कोरबा की सांसद ज्योत्सना महंत भी बैठक के लिए दिल्ली नहीं गई हैं।

Related Articles

Back to top button