नेशनल

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इकबाल इब्राहिम कासकर को गिरफ्तार किया

मुंबई, 18 फरवरी| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के भाई इकबाल इब्राहिम कासकर को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ठाणे जेल से गिरफ्तार किया है। मुंबई की एक अदालत ने ईडी को इकबाल कासकर से पूछताछ करने की अनुमति देने के बाद गिरफ्तार किया, जिसे 2017 में ठाणे पुलिस के एंटी-एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया था और तब से हिरासत में है।

विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश करने के बाद कासकर को सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

इकबाल को ईडी ने उसके और अन्य के खिलाफ तीन दिन पहले दर्ज किए गए एक नए मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है, जब उन्होंने मुंबई में कासकर कबीले से जुड़ी लगभग 10 संपत्तियों पर छापा मारा था।

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं और बिल्डरों और राजनेताओं सहित कुछ और से पूछताछ की जा सकती है।

केंद्रीय एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट में डिजिटल वॉलेट और डार्कनेट का उपयोग कैसे किया और पता लगाने से बचने के लिए कुछ विदेशी स्थानों में रियल्टी क्षेत्रों में फिर से निवेश किया गया।

एजेंसियों को संदेह है कि धन फिरौती, मामलों के निपटारे, नशीले पदार्थों के माध्यम से फिरौती या एकत्र किया गया हो सकता है और हवाला के माध्यम से भेजा गया हो, जिसके लिए पूरे पैसे के चेन की जांच की जा रही है, साथ ही आतंकवादी लिंक की भी। (आईएएनएस)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button