छत्तीसगढ़

अंतागढ़ टेपकांड मामले में जल्द ही अजीत जोगी, अमित जोगी, डॉ.पुनीत गुप्ता और मूणत से हो सकती है पूछताछ

रायपुर। अंतागढ़ टेपकांड मामले में एफआइआर दर्ज होने के बाद एसआईटी ने पूर्व विधायक मंतूराम पवार, फिरोज सिद्धिकी, अमीन मेमन के बाद अब आरोपी बनाए गए पूर्व सीएम अजीत जोगी, उनके बेटे अमित जोगी, पूर्व सीएम डॉ.रमन सिंह के दामाद डॉ.पुनीत गुप्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत से जल्द पूछताछ कर सकती है।
दरअसल अब तक एसआईटी की जांच में कई तथ्य आने अभी बाकी है, लिहाजा एसआइटी के अफसरों ने हाईप्रोफाइल लोगों को तलब कर पूछताछ करने के संकेत दिए हैं। हालांकि यह साफ नहीं हुआ है कि पूछताछ के लिए सभी को नोटिस देकर दफ्तर में बुलाया जाएगा या फिर एसआइटी के अफसर खुद ही निवास स्थान जाकर पूछताछ करेंगे।
टेपकांड के गवाह अमीन मेमन और फिरोज सिद्धिकी द्वारा एसआइटी के समक्ष दर्ज कराए गए बयान ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। अमीन ने अपने बयान में पैसे के लेन-देन में किन लोगों की भूमिका थी और कितने-कितने पैसों का बंटवारा हुआ था, इसका खुलासा किया था, तब से केशकाल से लेकर रायपुर तक अमीन की ही चर्चा है।
पिछले दिनों पूर्व महापौर किरणमयी नायक ने पंडरी थाने में अंतागढ़ टेपकांड में संलिप्त हाईप्रोफाइल लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इसके बाद राज्य शासन ने टेपकांड की जांच करने रायपुर एसपी नीथू कमल के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एसआइटी का गठन किया गया। सूत्रों का दावा है कि एसआइटी ने टेपकांड की जांच करते हुए कई ठोस सुबूत जुटा लिए है। अब एफआईआर में नामजद आरोपियों से एक-दो दिनों में पूछताछ का सिलसिला शुरू होगा। हालांकि इस बारे में जांच की गोपनीयता का हवाला देकर अफसर कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button