chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

रायगढ़ ट्रिपल मर्डर कांड खुलासा : जादू-टोने के शक पर कर दी तीन लोगों की हत्या, चार गिरफ्तार

रायगढ़ जिले में गुरुवार को एक ही परिवार के 3 लोगों की लाश जंगल में मिली थी। फांदापानी जंगल से गुरुवार को हुए तिहरे हत्याकांड मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गुरुवार को महुआ बीनने के लिए जंगल मे झोपड़ी बनाकर रहने वाले एक ही परिवार के तीन लोगों की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। इस पूरे प्रकरण का पर्दाफाश करते हुए एसपी अभिषेक मीणा ने पत्रकारवार्ता में इसकी जानकारी दी।

एसपी ने जानकारी देते हुए बताए कि दुहनी बाई (65)पति स्व रामधनी , उसका बेटा अमृत (30)पिता रामधनी व अमृता(14) ग्राम चाल्हा आश्रित गांव धवाईढांढ में निवासरत थे । गुरुवार को तीनों की लाश खेत में बने झोपड़ी में मिली। प्रथम दृष्टया में ही हत्या की पुष्टि होने पर कापू पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर मृतकों के स्वजनो से लेकर गांव के लोगों से पूछताछ की । जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि वो खेत चाल्हा उरांवपारा निवासी फूलसाय अगरिया का है। अमृत लाल, फूलसाय का साला है और परिवार के साथ रहकर वह भी महुआ बीनने का काम करता है। इस पर पुलिस ने सभी सदस्यों से अलग-अलग पूछताछ की। पूछताछ के बाद संदेह होने पर पुलिस ने फूलसाय के बेटे विकेश व उसकी बहू कौशल्या को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में विकेश ने पुलिस को बताया कि पिछले 5-6 साल से धवईडांड के फांदापाली जंगल में वह अपने मामा अमृतलाला के खेत के पास महुआ बीनते आ रहे हैं। इस बार अमृतलाल झाला लगाकर अपनी मां और बेटी के साथ महुआ बीनने आ गया था। इसके बाद फूलसाय ने अमृतलाल को भी महुआ बीनने के लिए बोल दिया। इस पर दोनों के बीच विवाद हुआ। वहीं विकेश को शक था कि नानी दुहनीबाई जादू-टोना करती है, जिसके कारण पत्नी कौशल्या को बच्चा नहीं हो रहा है।इसी दरम्यान नानी दुहनीबाई उसकी नातिन अमृता को लेकर झाला में घूमने आई । सब लोग बैठकर घरेलू बातचीत कर रहे थे । तभी नानी दुहनीबाई ने बहू कौशल्या का बच्चा कैसे नहीं हो रहा है कहकर पूछताछ की। इस पर विकेश ने आक्रोशित होकर दुहनी बाई को चिल्लाते हुए तुम्हारे कारण बच्चा नहीं हो रहा है कहकर पास में रखे टांगी के पिछले हिस्से से दुहनीबाई के सिर में 3-4 बार मारा और उसकी नातिन
अमृता बाई को भी टांगी के पास 4-5 बार मारा । जिससे दोनों की मौत वही हो गई। जिसके बाद पिताजी फुलसाय के साथ अमृतलाल अगरिया के झाला में गया । जहां अमृतलाल अगरिया महुआ पीकर लेटा था ।अमृतलाल को सोते हुए में ही उस पर टांगी के पिछले हिस्से से 3-4 बार वार कर दिया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button